Create
Notifications

पाकिस्तान की एकतरफा टेस्ट जीत, ज़िम्बाब्वे को तीसरे ही दिन हराया 

Photo - Zimbabwe Cricket Twitter
Photo - Zimbabwe Cricket Twitter
Prashant
ANALYST
Modified 01 May 2021
न्यूज़

पाकिस्तान (Pakistan) ने हरारे में खेले गए पहले टेस्ट के तीसरे दिन ही ज़िम्बाब्वे (Zimbabwe) को एक पारी और 116 रनों से बुरी तरह हराया और दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। पाकिस्तान के हसन अली को मैच में 9 विकेट लेने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

ज़िम्बाब्वे ने पहली पारी में 176 रन बनाये थे, जिसके जवाब में पाकिस्तान ने पहली पारी में 426 रन बनाये और 250 रनों की बड़ी बढ़त हासिल की। दूसरी पारी में ज़िम्बाब्वे की टीम सिर्फ 134 रनों पर ही ढेर हो गई।

दूसरे दिन के स्कोर 374/6 से आगे खेलते हुए पाकिस्तान की टीम लंच से पहले 426 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। फवाद आलम ने 140 रनों की शानदार पारी खेली, वहीं हसन अली ने 30 रन बनाये। जिम्बाब्वे की तरफ से ब्लेसिंग मुज़राबानी ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। लंच तक ज़िम्बाब्वे का कोई विकेट नहीं गिरा और दूसरी पारी में स्कोर 36/0 था।

लंच के बाद पाकिस्तान ने नियमित अंतराल पर विकेट लेने का सिलसिला शुरू किया और चाय तक ज़िम्बाब्वे का स्कोर 118/5 हो गया था। तरिसाई मुसाकांडा ने 43 रनों की पारी खेली और कप्तान ब्रेंडन टेलर ने 29 रन बनाये, लेकिन इन दोनों के अलावा सिर्फ केविन कसूज़ा (28) और रेगिस चकाब्वा (14) ही दहाई का आंकड़ा पार कर सके। चाय के बाद ज़िम्बाब्वे की टीम 46.2 ओवर में 134 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। मेजबानों ने आखिरी 7 विकेट सिर्फ 42 रनों के अंदर गँवा दिए, वहीं प्रिंस मसवौरे एब्सेंट हर्ट हुए। पाकिस्तान की तरफ से हसन अली ने सबसे ज्यादा 5 विकेट लिए। उनके अलावा नौमान अली ने दो और फहीम अशरफ ने एक विकेट लिया।

दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट 7 मई से हरारे में ही खेला जाएगा।

Published 01 May 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now