Create

पाकिस्तानी गेंदबाजों को दूसरे टेस्ट मैच में शाहीन अफरीदी की कमी खलेगी, कोच ने दिया बयान

शाहीन अफरीदी दूसरे टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं हैं (Photo Credit - PCB)
शाहीन अफरीदी दूसरे टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं हैं (Photo Credit - PCB)
सावन गुप्ता

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कोच सकलैन मुश्ताक (Saqlain Mushtaq) ने शाहीन अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) के श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से बाहर होने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि शाहीन अफरीदी की कमी इस टेस्ट मुकाबले में पाकिस्तान के गेंदबाजों को काफी खलेगी।

घुटने की चोट के कारण शाहीन अफरीदी श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए थे। गॉल में में खेले गए पहले मैच के चौथे दिन अफरीदी के दाहिने घुटने में चोट लग गई थी और इसी वजह से उन्हें दूसरे मुकाबले से बाहर होना पड़ा। उन्होंने पहले टेस्ट की पहली पारी में 14.1 ओवर में 58 रन देकर 4 विकेट लिए थे। हालांकि चोट की वजह से दूसरी पारी में वो ज्यादा गेंदबाजी नहीं कर पाए थे। उन्होंने दूसरी पारी में महज 7 ओवर की गेंदबाजी की थी। टेस्ट टैली में 100 विकेट से एक कदम पीछे इस गेंदबाज ने असहजता के कारण चौथे दिन मैदान छोड़ दिया था।

सकलैन मुश्ताक के मुताबिक अफरीदी टीम के मेन बॉलर हैं और इसलिए उनका बाहर होना एक बड़ा झटका है। उन्होंने कहा,

शाहीन अफरीदी हमारे प्रमुख गेंदबाज हैं जो आगे बढ़कर नेतृत्व करते हैं। निश्चित तौर पर गेंदबाजों को उनकी कमी साफतौर पर खलने वाली है और जिस तरह की एनर्जी वो लाते हैं उसकी कमी खलेगी।

शाहीन अफरीदी की जगह नौमान अली को मिली प्लेइंग इलेवन में जगह

इससे पहले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने बताया था कि श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में बाएं हाथ के स्पिनर नौमान अली को अफरीदी की जगह शामिल किया जाएगा। पाकिस्तानी कप्तान ने परिस्थितियों को ध्यान में रखकर अतिरिक्त स्पिन गेंदबाज को खिलाने का फैसला किया है।

पिछले साल टेस्ट डेब्यू करने वाले स्पिनर नौमान अली ने अभी तक 10 टेस्ट मुकाबलों में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया है। इस दौरान उन्होंने 32.46 की औसत से 28 विकेट अपने नाम किये है।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...