Create

पाकिस्तान की टीम 2021 में सबसे ज्यादा टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच जीतने वाली टीम बनी

Pakistan v Australia - ICC Men's T20 World Cup Semi-Final 2021
Pakistan v Australia - ICC Men's T20 World Cup Semi-Final 2021
reaction-emoji
Nitesh

पाकिस्तान की टीम (Pakistan Cricket Team) ने टी20 अंतर्राष्ट्रीय में एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। पाकिस्तान की टीम 2021 में सबसे ज्यादा टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला जीतने वाली टीम बन गई है। पाकिस्तान ने इस साल कुल मिलाकर 16 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच जीते हैं। उन्होंने इस मामले में साउथ अफ्रीका की टीम को पीछे छोड़ा जिन्होंने 15 टी20 मुकाबले जीते हैं और इस लिस्ट में दूसरे पायदान पर हैं।

पाकिस्तान टीम का परफॉर्मेंस इस साल काफी अच्छा रहा है। उन्होंने हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप में काफी अच्छा खेल दिखाया था। पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप में कुल मिलाकर 5 मुकाबले जीते थे। वो फाइनल जीतने के प्रबल दावेदार थे, हालांकि सेमीफाइनल मुकाबले में उन्हें ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा था।

पाकिस्तान का टी20 अंतर्राष्ट्रीय में लगातार बेहतरीन प्रदर्शन जारी है

टी20 वर्ल्ड कप में पांच मैच जीतने के बाद पाकिस्तानी टीम बांग्लादेश दौरे पर गई। वहां पर भी उन्होंने अपने पहले दोनों मुकाबले जीत लिए हैं। दूसरे टी20 मुकाबले में जीत हासिल करने के साथ ही उन्होंने 2021 में सबसे ज्यादा टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच जीतने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

Pakistan have the most T20I wins in 2021 👏Here's a list of all the teams with the most wins in T20Is in 2021 🙌#Pakistan #CricketTwitter https://t.co/AEbEKHvSyH

इस लिस्ट की अगर अन्य टीमों की बात की जाए तो युगांडा की टीम 15 जीत के साथ तीसरे पायदान पर है। हालांकि यहां पर ये भी बताना जरूरी है कि युगांडा एसोसिएट टीम है। चौथे नंबर पर केन विलियमसन की अगुवाई वाली न्यूजीलैंड की टीम है जिसने 13 टी20 मुकाबले इस साल जीते हैं। हाल ही में भारत के खिलाफ उन्हें दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा नहीं तो उनका रिकॉर्ड और बेहतर होता।

पांचवें नंबर पर बांग्लादेश की टीम है जिन्होंने कुल 11 मुकाबले इस साल जीते हैं। वहीं इसके बाद इंग्लैंड टीम का नंबर आता है। उन्होंने भी कुल मिलाकर 11 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले 2021 में जीते हैं।


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

comments icon3 comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...