Create
Notifications

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पीएसएल मैचों के लिए की चर्चा

 पीएसएल कप्तान
पीएसएल कप्तान
Naveen Sharma

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पीएसएल के बचे हुए मैचों के लिए चर्चा की है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने फ्रेंचाइजी सदस्यों के साथ वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग कर पीएसएल के मैचों पर जरूरी बातचीत की। हालांकि पाकिस्तान बोर्ड ने इन मैचों के आयोजन से घाटा होने की बात कही है। पीएसएल में चार मैच बचे हुए हैं। कोरोना वायरस के कारण टूर्नामेंट बीच में स्थगित कर दिया गया था।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पीएसएल गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग बुलाई थी। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये की गई इस मीटिंग में छह टीम मालिकों को बचे हुए चार मैचों को लेकर अपनी राय व्यक्त करने के लिए कहा गया था।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट इतिहास में अब तक की 3 श्रेष्ठ पारियां

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की प्रतिक्रिया

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पीएसएल गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग में कहा कि चार मैच आयोजित करने पर साढ़े 4 से 5 करोड़ रूपये तक का खर्चा आएगा। दूसरी तरफ इन मैचों के आयोजन से आय कुछ नहीं होगी। पांच से आठ मिलियन यानी पचास से आठ लाख रूपये तक की आमदनी होनी की उम्मीद पीसीबी ने जताई है। मैचों के ब्रॉडकास्ट से मुख्य लागत बढ़ेगी। कराची, लाहौर, मुल्तान और पेशावर ने प्ले=ऑफ़ में जगह बनाई है।

 पीएसएल लोगो
पीएसएल लोगो

गौरतलब है कि मार्च में पीएसएल के दौरान कोरोना वायरस के फैलने की वजह से टूर्नामेंट बीच में स्थगित कर दिया गायत था। पहले इसे एलिमिनेटर से सेमीफाइनल प्रारूप में तब्दील किया गया था। इसके बाद इसे पूरी तरह स्थगित किया गया था। हालांकि पीसीबी ने बचे हुए मैच बाद में आयोजित कराने की बात कहते हुए टूर्नामेंट को स्थगित किया था। अब इसके आसार कम ही नजर आ रहे हैं। कोरोना वायरस के कारण दर्शकों से होने वाली आय पर भी असर पड़ा है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के लिए मैचों का आयोजन घाटे का सौदा साबित होगा।

इस समय विश्व क्रिकेट के लगभग सभी टूर्नामेंट कोरोना वायरस की भेंट चढ़ गए हैं। हालांकि अगले हफ्ते इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की टेस्ट सीरीज से क्रिकेट की बहाली होगी।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Fetching more content...