मुंबई इंडियंस के इस पूर्व खिलाड़ी को अपना हेड कोच बनाएगी पाकिस्तान टीम, स्टार प्लेयर ने रखी बड़ी शर्त

Pakistan v England - ICC Men
Pakistan v England - ICC Men's T20 World Cup: Final

पाकिस्तान की टीम (Pakistan Cricket Team) काफी समय से नए हेड कोच की तलाश में जुटी हुई है लेकिन कोई भी बड़ा नाम उनकी टीम का कोच बनने के लिए तैयार नहीं था। ऐसे में पाकिस्तान बोर्ड ने न्यूजीलैंड के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ल्यूक रॉन्ची को हेड कोच बनाने का फैसला किया है। ल्यूक रॉन्ची इससे पहले आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेल चुके हैं और पाकिस्तान सुपर लीग में इस्लामाबाद यूनाईटेड की कोचिंग कर रहे हैं।

पाकिस्तान टीम में हेड कोच का पद अभी खाली है। वर्ल्ड कप के बाद मोहम्मद हफीज को हेड कोच और टीम डायरेक्टर की दोहरी जिम्मेदारी दी गई थी लेकिन लगातार हार के बाद उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद से ही पाकिस्तान को नए हेड कोच की तलाश है। पीसीबी ने शेन वॉटसन और डैरेन सैमी को इसके लिए एप्रोच किया था। शेन वॉटसन पाकिस्तान सुपर लीग में क्वेटा ग्लैडिएटर्स और डैरेन सैमी बाबर आजम की अगुवाई वाली पेशावर जाल्मी की कोचिंग कर रहे थे। हालांकि दोनों ही दिग्गजों ने पाकिस्तान टीम का कोच बनने से इंकार कर दिया था।

कोई भी बड़ा नाम पाकिस्तान की कोचिंग के लिए नहीं था तैयार - सोर्स

कोई भी बड़ा नाम पाकिस्तान का कोच बनने के लिए तैयार नहीं था। ऐसे में पीसीबी ने ल्यूक रॉन्ची को एप्रोच किया है। खबरों के मुताबिक एक सोर्स ने कहा,

पीसीबी का विदेशी और स्थानीय कोचों के साथ डील करने का जो इतिहास रहा है, उसकी वजह से कोई भी बड़ा नाम कोचिंग के लिए तैयार नहीं था। विदेशी कोचों के अंदर पाकिस्तान को लेकर थोड़ी हिचकिचाहट भी थी। ल्यूक रॉन्ची ने भी पीसीबी से ये आश्वसान मांगा है कि उन्हें काम करने के लिए पूरा वक्त दिया जाएगा। हर एक सीरीज या इवेंट के बाद उनके ऊपर सवाल नहीं उठाए जाएंगे। इसी वजह से उन्होंने अभी तक हां नहीं कहा है लेकिन उनसे बातचीत चल रही है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता