Create
Notifications

टी20 वर्ल्ड कप के लिए बीसीसीआई से वीजा आश्वासन चाहिए- पीसीबी

ANALYST
Modified 20 Feb 2021
न्यूज़

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का कहना है कि वीजा की सुनिश्चितता के बिना भारत में इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को स्थानांतरित करने की मांग की जाएगी। पाक बोर्ड के मुखिया एहसान मनी ने कहा है कि लिखित में वीजा का भरोसा दिए बिना टी20 वर्ल्ड कप कप यूएई में स्थानांतरित करने के लिए कहा जाएगा। मनी ने यह भी कहा कि न केवल खिलाड़ियों के लिए बल्कि फैन्स और मीडिया के लोगों को भी वीजा मिलना चाहिए।

मनी ने लाहौर में पीसीबी मुख्यालय में संवाददाताओं के साथ बातचीत के दौरान कहा कि बोर्ड ने पहले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को पहले ही अपने विचारों के बारे में बता दिया है। उन्होंने कहा कि बिग थ्री की मानसिकता को बदलने की जरूरत है। हम सिर्फ टीम के लिए ही नहीं बल्कि फैन्स और मीडिया के लोगों के लिए भी वीजा की सुनिश्चितता चाहते हैं।

पीसीबी का पूरा बयान

एहसान मनी ने कहा कि हमने आईसीसी से कहा है कि भारत की तरफ से मार्च तक लिखित में वीजा आश्वासन देना चाहिए ताकि हम जान सकें कि हम कहां खड़े हैं या हम भारत में होने वाले विश्व कप का यूएई में स्थानांतरण के लिए जोर लगाएंगे।

कोरोना वायरस महामारी के बीच ऑस्ट्रेलिया में पिछले साल आईसीसी मेगा इवेंट रद्द होने के बाद भारत अक्टूबर-नवंबर विंडो में 2020 टी20 विश्व कप की मेजबानी करने वाला है। यह वर्ल्ड कप पहले से ही 2021 में होना तय था। ऑस्ट्रेलिया में 2020 में होने वाला टी20 वर्ल्ड कप अब 2022 में खेला जाएगा। उसे कोरोना महामारी के कारण शिफ्ट कर दिया गया।

इन परिस्थितियों में मनी ने कहा है कि पीसीबी को टी20 फ्लैगशिप इवेंट के दौरान पाकिस्तान की पूरी टुकड़ी के लिए सुरक्षा व्यवस्था के बारे में बीसीसीआई से लिखित आश्वासन भी चाहिए। देखना होगा कि बीसीसीआई इस मामले में क्या करती है।

Published 20 Feb 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now