पाकिस्तान कर रहा वर्ल्ड कप 2023 में भारत दौरे से हटने पर विचार

अगले साल भारत में वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है
अगले साल भारत में वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अगले साल एशिया कप के लिए पाकिस्तान का दौरा करने से इनकार करने के बाद, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) अगले साल भारत में होने वाले 2023 विश्व कप में भाग नहीं लेने पर विचार कर रहा है। पाकिस्तान के मीडिया हाउस जियो न्यूज से सूत्रों के हवाले से इस बारे में रिपोर्ट की है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत के निर्णय के बाद पीसीबी एशियन क्रिकेट काउंसिल से बाहर आने पर विचार कर रहा है। पीसीबी ने कई विकल्पों पर विचार करना शुरू किया है और अगले साल होने वाले मेगा क्रिकेट टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लेने पर भी विचार किया जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक बोर्ड के थिंक टैंक की लाहौर में बैठक चल रही है जिसमें एशिया कप में भाग लेने और भारत के इंकार सहित मामलों पर चर्चा हो रही है। पीसीबी इस बारे में विचार कर रहा है कि एसीसी अध्यक्ष जय शाह के निर्णय को जल्दीबाजी में लिया गया घोषित किया जाए।

भारत अगले साल अक्टूबर से नवंबर तक विश्व कप 2023 की मेजबानी करेगा। पाकिस्तान और भारत केवल वैश्विक टूर्नामेंट में खेलते हैं। दोनों देश अंतिम बार दुबई में एशिया कप 2022 में खेले थे। भारत ने आखिरी बार 2012/13 में द्विपक्षीय श्रृंखला में पाकिस्तान की मेजबानी की थी। भारतीय टीम ने 2008 में पाकिस्तान दौरा किया था। भारतीय टीम आईसीसी और एसीसी टूर्नामेंट में पाकिस्तान के खिलाफ खेलती रही है।

इससे पहले बीसीसीआई अध्यक्ष जय शाह ने घोषणा करते हुए कहा कि एशिया कप के लिए भारत न्यूट्रल वेन्यू के लिए उपलब्ध है। पाकिस्तान में अगले साल एशिया कप के लिए भारतीय टीम नहीं जाएगी। इसके बाद पाकिस्तान में बोर्ड मेम्बर्स के बीच मीटिंग की खबर सामने आई। सईद अनवर ने पाकिस्तान बोर्ड को सलाह देते हुए ट्विटर पर लिखा कि वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को भी भारत दौरे पर नहीं जाना चाहिए।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
3 comments