Create
Notifications
Advertisement

Hindi Cricket News - 27 अप्रैल को होगी उमर अकमल पर सुनवाई, भ्रष्टाचार के लगे हैं आरोप

  • पाकिस्तान के बल्लेबाज उमर अकमल के ऊपर आजीवन प्रतिबंध भी लग सकता है
  • उमर पर सट्टेबाजों से मिलने और उनकी जानकारी बोर्ड को न देने के आरोप हैं
CONTRIBUTOR
न्यूज़
Modified 21 Apr 2020, 14:25 IST

उमर अकमल
उमर अकमल

भ्रष्टाचार के आरोपों में लिप्त पाकिस्तानी खिलाड़ी उमर अकमल को 27 अप्रैल को लाहौर में अनुशासनात्मक सुनवाई के लिए बुलाया जाएगा। अनुशासन समिति के चेयरमैन फजर-ए-मिरान ने उमर अकमल के मामले की सुनवाई की तारीख तय की है और इस बारे में खिलाड़ी और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को नोटिस दे दिया गया है।

बताया जा रहा है कि यह सुनवाई लाहौर के राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में होगी। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग और बाकी के सुरक्षा नियमों का भी सख्ती से पालन किया जाएगा। उमर अकमल पर यह सुनवाई आचार संहिता के अनुच्छेद 2.4.4 के उल्लंघन के लिए होगी जिसका आरोप उनपर पीसीबी की भ्रष्टाचार रोधी ईकाई ने लगाया था।

ये भी पढ़ें: युवराज सिंह जब आउट हुए, तो भारत ने उम्मीद छोड़ दी थी और मेरा दिल टूट गया था: मोहम्मद कैफ

उमर अकमल पर आरोप है कि उन्होंने भ्रष्टाचार किया है। इसके साथ ही आरोप है कि वे पीसीबी विरोधी सतर्कता और सुरक्षा विभाग को पूर्ण विवरण का खुलासा नहीं दे पाएं हैं। बता दें, आरोप लगने के बाद खिलाड़ी ने भ्रष्टाचार रोधी ट्रिब्यूनल में सुनवाई की अपील नहीं की थी और इसी कारण बोर्ड ने यह मामला अनुशासन समिति के पास भेजा था। अब जब तक अनुशासन समिति के चेयरमैन इस पर फैसला नहीं सुना देते तब तक पीसीबी इस मामले पर कोई टिप्पणी नहीं करेगा।

गौरतलब है कि अकमल को 20 फरवरी को आरोप लगने के बाद निलंबित कर दिया गया था। अगर इस सुनवाई में वो दोषी पाए जाते हैं तो उनपर आजीवन प्रतिबंध भी लग सकता है। उमर पर सट्टेबाजों से मिलने और उनकी जानकारी बोर्ड को न देने के आरोप है। उमर को इसके चलते पाकिस्तान सुपर लीग में भी खेलने का मौका नहीं मिला था। अकमल ने अपने करियर में 2009 और 2011 के बीच 16 टेस्ट मैच, 121 वनडे मैच और 84 अंतर्राष्ट्रीय टी20 मैच खेले हैं।


Published 21 Apr 2020, 14:25 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit