5 साल का बैन लगने के बाद प्रमुख क्रिकेटर को पाकिस्तान टीम में मिलेगी जगह, पीसीबी चीफ का बड़ा बयान आया सामने

उस्मान खान के ऊपर हाल ही में बैन लगा था
उस्मान खान के ऊपर हाल ही में बैन लगा था

यूएई के प्रमुख क्रिकेटर उस्मान खान (Usman Khan) पर हाल ही में उनके देश ने पांच साल का बैन लगा दिया था। उनके ऊपर इल्जाम लगा था कि उन्होंने एमिराट्स क्रिकेट बोर्ड को अंधेरे में रखा। हालांकि इस बैन के बावजूद पीसीबी ने ये फैसला किया है कि वो उस्मान खान को पाकिस्तान की टीम में शामिल करेंगे। पीसीबी चीफ मोहसिन नकवी ने संकेत दिया है कि उस्मान को पाकिस्तान टीम में जगह मिल सकती है।

दरअसल उस्मान खान ने यूएई छोड़कर पाकिस्तान के लिए खेलने की इच्छा जाहिर की थी। उन्हें पाकिस्तान टीम के ट्रेनिंग कैंप में भी शामिल किया गया था। इसके बाद एमिराट्स क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें पांच साल के लिए बैन कर दिया था।

एमिराट्स क्रिकेट बोर्ड ने उस्मान पर अपने इरादों को गलत तरीके से पेश करने का आरोप लगाया था। बोर्ड ने एक बयान जारी करके कहा था,

उस्मान ने यूएई की तरफ से खेलने के अपने फैसले को लेकर ईसीबी को गुमराह किया। इसके अलावा बोर्ड की तरफ से उन्हें जो मौके मिले और जिस तरह से उनको डेवलप किया गया, उसका प्रयोग उन्होंने दूसरी संभावनाएं तलाश करने के लिए किया। यह स्पष्ट था कि वह अब ईसीबी के लिए नहीं खेलना चाहते हैं और ना ही इसके लिए वो पात्रता मानदंडों को पूरा कर पा रहे थे, जिसे करना जरुरी था।

उस्मान खान पाकिस्तान की तरफ से खेलने के पात्र हैं - पीसीबी

वहीं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने ये कहा है कि उस्मान खान पाकिस्तान की तरफ से खेलने के लिए योग्य हैं। पीसीबी चीफ ने लाहौर में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा,

उस्मान खान पाकिस्तान की तरफ से खेलने के पात्र हो गए हैं और वो टीम के लिए खेलेंगे।

आपको बता दें कि उस्मान खान ने हाल ही में पाकिस्तान सुपर लीग में भी हिस्सा लिया था। उन्होंने विदेशी खिलाड़ी के तौर पर खुद का रजिस्ट्रेशन कराया था। उस्मान खान पीएसएल-9 में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे।

Quick Links

App download animated image Get the free App now