Create

पाकिस्तानी फैन ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए दिखाया स्पेशल पोस्टर, फोटो हुई वायरल

India v Pakistan - ICC Men's T20 World Cup 2021
India v Pakistan - ICC Men's T20 World Cup 2021

भले ही लगभग एक दशक से भारत और पाकिस्तान के बीच कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है, लेकिन अब भी पाकिस्तान के क्रिकेट फैंस ने द्विपक्षीय सीरीज होने की उम्मीद नहीं छोड़ी है। हाल ही में पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच खेली गई वनडे सीरीज के दौरान पाकिस्तानी फैंस की तरफ से भारतीय टीम के लिए स्पेशल पोस्टर देखने को मिला।

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के मुकाबले के दौरान एक फैन ने ऐसा पोस्टर दिखाया जिसकी चर्चा सोशल मीडिया पर खूब हो रही है। फैन द्वारा दिखाए गए पोस्टर में लिखा था कि वे भारत का स्वागत करने के लिए तैयार हैं।

पाकिस्तानी फैंस अपने ख़ास पोस्टर के साथ
पाकिस्तानी फैंस अपने ख़ास पोस्टर के साथ

आपको बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच 2012 में आखिरी बार कोई द्विपक्षीय सीरीज खेली गई थी। भारत में खेली गई इस सीरीज में पाकिस्तान ने वनडे सीरीज में जीत दर्ज की थी। दोनों देशों के बीच इसके बाद से कोई भी द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली जा सकी है।

2007-08 में हुई थी भारत-पाकिस्तान के बीच आखिरी टेस्ट सीरीज

भारत और पाकिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज की बात करें तो आखिरी बार दोनों के बीच 2007-08 में टेस्ट सीरीज खेली गई थी। उसके बाद से ही इन दोनों देशों के बीच कोई भी टेस्ट मुकाबला नहीं खेला जा सका है। फिलहाल भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत केवल आईसीसी इवेंट्स में ही देखने को मिलती है। इसके अलावा एशिया कप में भी ये दोनों टीमें आमने सामने दिखाई पड़ती हैं।

दोनों टीमों के बीच खेले गए पिछले मुकाबले की बात करें तो यह पिछले साल अक्टूबर में हुआ था, जब टी20 विश्व कप के ग्रुप स्टेज मुकाबले में भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत हुई थी। भारत और पाकिस्तान का मैच देखने के लिए बेताब फैंस को जल्द ही इन दोनों के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। कुछ ही महीनों में एशिया कप का आयोजन होना है और इसमें दोनों टीमें आपस में भिड़ती हुई दिखेंगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment