Hindi Cricket News - श्रीलंका में फंसे पाकिस्तान के 12 क्रिकेटर, घर वापसी का है इंतजार

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड

कोरोनावायरस महामारी की वजह से पाकिस्तान के प्रथम श्रेणी के 12 क्रिकेटर और टेनिस के तीन खिलाड़ी श्रीलंका में फंसे हैं, जिन्हें अपने देश वापस जाने का इंतजार है। बता दें, ऐसा कोविड-19 के बाद अंतरराष्ट्रीय उड़ान पर रोक लगने के कारण हुआ है।

इस महामारी के कारण दुनियाभर में खेल गतिविधियां लगभग ठप्प है। यह समय पाकिस्तानी खिलाड़ियों के लिए भी चुनौतीपूर्ण है। प्रथम श्रेणी के जाने माने खिलाड़ी अजहर अट्टारी भी कोलंबो में फंसे हुए हैं और उन्हें भी घर वापसी का इंतजार है। अजहर ने बताया कि वह 11 अन्य खिलाड़ियों के साथ दिसंबर में यहां कुछ प्रथम श्रेणी और एकदिवसीय मुकाबले खेलने आए थे।

ये भी पढ़ें - युवराज और धोनी में से किसी एक को चुनना वैसे ही है जैसे मम्मी और पापा में से किसी एक को चुनना: जसप्रीत बुमराह

वहीं, एक और क्रिकेटर आबिद हसन ने कहा कि वे पाकिस्तान उच्चायोग के संपर्क में है और अपने खर्चे से चार्टर्ड विमान से घर जाने को तैयार है। ऐसा इसलिए क्योंकि उनके अब पैसे भी खत्म हो गए है। उन्होंने बताया, '' कल यहां लॉकडाउन में छूट दी गई थी, लेकिन कोरोना वायरस संक्रमण का मामला मिलने के बाद इसे फिर से लागू कर दिया गया।''

आबिद ने बताया कि कुछ घरेलू क्लब ने उनकी मदद की जिसके कारण वह उन्हें रहने की जगह मिल गई हालांकि इसके अलावा उन्हें अपने बाकी खर्चे खुद उठाने पड़ रहे हैं। इसलिए उनके पैसे भी अब खत्म होने लगे हैं और वो जल्दी से जल्दी घर लौटना चाहते हैं।

अट्टारी अपनी मां के निधन के बाद कुछ दिन के लिए पाकिस्तान गए थे लेकिन मैच के कारण वापस आ गए थे। बता दें, दुनिया भर में अब तक लगभग तीस लाख लोग इसकी चपेट में आ चुके है वहीं दो लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें से दो तिहाई सबसे बुरी तरह प्रभावित यूरोप से हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now