Create
Notifications

Hindi Cricket News - पाकिस्तान की पूर्व कप्तान सना मीर ने लिया संन्यास

सना मीर
सना मीर
सावन गुप्ता

पाकिस्तानी महिला टीम की पूर्व कप्तान सना मीर ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। उन्होंने अपने करियर में कुल 226 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेले। इसके अलावा उन्होंने 2009 से लेकर 2017 तक 137 मैचों में पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की कप्तानी भी की। उन्होंने 2005 में अपना डेब्यू किया था।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा जारी एक बयान में सना मीर ने कहा कि पिछले कुछ महीनों के दौरान मुझे सोचने-समझने का मौका मिला। मुझे लगता है कि आगे बढ़ने का अब यही सही समय है। मैंने अपनी पूरी क्षमता से अपने देश और इस खेल के प्रति अपना योगदान दिया। क्रिकेट के मेरे इस सफर के दौरान मैंने महिला क्रिकेट में कई बेहतरीन दोस्त बनाए, जिनके साथ मेरी बहुत ही अच्छी बॉन्डिंग है। जीवन के प्रति उनके विचारों और कहानियों को सुनकर ना केवल मुझे एक मजबूत एथलीट बनने में मदद मिली, बल्कि उससे मैंने कई अच्छी चीजें भी सीखीं। ये सभी चीजें हार या जीत से ऊपर हैं।

सना मीर ने आगे कहा कि मैं अपनी फैमिली का आभार प्रकट करती हैं, जिन्होंने बिना किसी शर्त के उन्हें अपने सपनों को पूरा करने का मौका दिया। इसकी वजह से वो अंतर्राष्ट्रीय स् पर पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व कर पाईं। इसके अलावा उन्होंने अपनी डिपार्टमेंट टीम जेडटीबीएल का भी शुक्रिया किया, जिन्होंने उनके करियर में काफी मदद की। सना ने कहा कि अगर डिपार्टमेंट क्रिकेट आगे भी चलता है तो मैं उनके लिए खेलना जारी रखुंगी।

ये भी पढ़ें: 5 ऐसे मैच जब वीरेंदर सहवाग ने 200 से ज्यादा रन बनाए, कई विस्फोटक पारियां शामिल

आपको बता दें कि सना मीर ने अपना वनडे डेब्यू साल 2005 में कराची में श्रीलंका के खिलाफ किया था। वहीं उन्होंने अपना आखिरी वनडे मैच नवंबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ लाहौर में खेला था। उन्होंने 120 वनडे मैचों में 151 विकेट लिए और 1630 रन बनाए। वो वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले महिला गेंदबाजों की लिस्ट में संयुक्त रुप से चौथे स्थान पर हैं।

इसके अलावा सना मीर ने 2009 में आयरलैंड के खिलाफ डब्लिन में अपना टी20 डेब्यू किया था। आखिरी टी20 मुकाबला सना ने अक्टूबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था। अपने करियर के 106 टी20 मैचों में सना मीर ने 89 विकेट चटकाए और 802 रन भी बनाए।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Fetching more content...