Create
Notifications

विराट कोहली ने इंग्लैंड टूर पर मेरी सलाह पर काम किया, पाकिस्तानी दिग्गज का खुलासा

England v India - Fifth LV= Insurance Test Match: Day Three
England v India - Fifth LV= Insurance Test Match: Day Three
reaction-emoji
Nitesh

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज गेंदबाज मुश्ताक अहमद (Mushtaq Ahmad) ने विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि इंग्लैंड टूर पर उन्होंने विराट कोहली को उनकी बल्लेबाजी के लिए अहम सलाह दी थी और उन्होंने उनकी सलाह को मानकर अपनी तकनीक में उसी तरह का बदलाव किया।

पाकिस्तान के ARY News चैनल पर बातचीत के दौरान मुश्ताक अहमद ने विराट कोहली के साथ हुई मुलाकात का जिक्र किया। उन्होंने बताया कि कोहली जब इंग्लैंड सीरीज की तैयारी कर रहे थे तो जिम में उनसे उनकी मुलाकात हुई थी। इसके बाद मैंने उन्हें उनके फ्रंट फुट मूवमेंट के बारे में बताया।

मैंने विराट कोहली को कई अहम टिप्स दिए - मुश्ताक अहमद

मुश्ताक अहमद ने बातचीत के दौरान बताया 'एक बार विराट कोहली जिम में ट्रेनिंग कर रहे थे और उन्होंने मुझसे खुद आकर पूछा कि उनकी बल्लेबाजी में क्या कमी है। मैंने उन्हें कई सारी चीजें बताईं। वो काफी ध्यान से चीजों को सुनते हैं और काफी स्मार्ट हैं। मैंने विराट कोहली से कहा कि जब आप पहले 10-15 रन बनाते हैं तो फिर आपका फ्रंट फुट सीधे पिच पर लैंड करता है लेकिन जब आप गेंद को ड्राइव करने की कोशिश करते हैं तो फिर आपका पैर गेंद की दिशा में नहीं होता है। इसकी वजह से फ्लैट पिचों पर भी किनारा लग जाता है।'

मुश्ताक अहमद ने आगे कहा 'विराट कोहली ने मेरी बातों को ध्यान से सुना और उसे अप्लाई भी किया। उन्होंने कहा कि बहुत अच्छा प्वॉइंट आपने बताया मुशी भाई, मैं इस पर काम करूंगा।'

आपको बता दें कि विराट कोहली पिछले काफी समय से खराब फॉर्म में चल रहे हैं। वो लगभग तीन साल से शतक नहीं लगा पाए हैं और किसी भी फॉर्मेट में बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे हैं।


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...