भारत अपनी इस कमजोरी की वजह से हारेगा वर्ल्ड कप, पाकिस्तान के पूर्व सलामी बल्लेबाज का चौंकाने वाला बयान

India v Australia - ODI Series: Game 2
India v Australia - ODI Series: Game 2

वर्ल्ड कप 2023 (World Cup) को लेकर पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज ओपनर सईद अनवर ने चौंकाने वाली भविष्यवाणी की है। उन्होंने भारतीय टीम को लेकर बयान दिया हैं जिन्हें अपने होम ग्राउंड पर वर्ल्ड कप के लिए फेवरिट माना जा रहा है। सईद अनवर के मुताबिक भारतीय टीम भले ही अपने घरेलू मैदान पर एक प्रबल दावेदार है लेकिन डेथ ओवरों में जिस तरह से टीम की गेंदबाजी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक्सपोज हुई है, उससे उन्हें हार का सामना करना पड़ सकता है।

भारतीय टीम ने इंदौर में खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 99 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 399 रनों का विशाल स्कोर बनाया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम का ये सबसे बड़ा स्कोर है। बारिश की वजह से कंगारू टीम को 33 ओवरों में 317 रन बनाने का टार्गेट मिला लेकिन टीम 28.2 ओवर में 217 रन बनाकर सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से इस मैच में निचले क्रम में सीन एबॉट ने जबरदस्त पारी खेली। उन्होंने 36 गेंद पर 4 चौके और 5 छक्के की मदद से 54 रन बनाए और भारतीय गेंदबाजों को काफी परेशान किया।

भारत के डेथ ओवर्स की गेंदबाजी अच्छी नहीं है - सईद अनवर

सईद अनवर के मुताबिक वर्ल्ड कप के दौरान ये चीज टीम इंडिया के लिए काफी घातक साबित हो सकती है। उन्होंने ट्विटर पर कहा,

सीन एबॉट ने काफी जबरदस्त पारी खेली और भारत के लिए ये बिल्कुल भी अच्छा नहीं था। भारतीय टीम को वर्ल्ड कप जीतने के लिए फेवरिट कहा जा रहा है लेकिन छोटी बाउंड्री और डेथ ओवर्स में गेंदबाजी उनके लिए काफी खतरनाक साबित हो सकती है।

आपको बता दें कि भारतीय टीम के गेंदबाजों का प्रदर्शन कई बार डेथ ओवर्स में उतना अच्छा नहीं रहा है और सईद अनवर के मुताबिक ये एक बड़ी कमजोरी है।

Quick Links