वेस्टइंडीज सीरीज के लिए पाकिस्तान ने प्रारंभिक स्क्वाड का किया ऐलान, 20 खिलाड़ी शामिल

पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम (Photo Courtesy: AFP)
पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम (Photo Courtesy: AFP)

पाकिस्तान को अपने घर पर अप्रैल-मई में वेस्टइंडीज (PAK-W vs WI-W) की मेजबानी करनी है। दोनों देशों की महिला क्रिकेट टीमों के बीच तीन वनडे और पांच T20I मैचों का आयोजन होना है। इस सीरीज से पहले पाकिस्तान ने 20 सदस्यीय प्रारंभिक स्क्वाड का चयन किया है, जो 2 अप्रैल से कराची में होने वाले कैंप में हिस्सा लेगा।

तीनों वनडे मुकाबले आईसीसी महिला चैंपियनशिप 2022-25 चक्र का हिस्सा हैं, जिसमें पाकिस्तान 18 मैचों में 16 अंक के साथ तीसरे और वेस्टइंडीज 12 मैचों में 8 अंक के साथ नौवें स्थान पर हैं। यह चैंपियनशिप अगले साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में क्वालिफिकेशन के लिहाज से काफी अहम है। वहीं, इस साल बांग्लादेश में टी20 वर्ल्ड कप भी खेला जाना है। ऐसे में पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के पास पांच T20I मुकाबलों से खुद की तैयारियों को परखने का अच्छा मौका होगा।

पाकिस्तान के स्क्वाड पर नजर डालें तो आयशा जफर, गुल फिरोजा, रमीन शमीम, सिदरा नवाज़ और तुबा हसन की वापसी हुई है। वहीं, न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान की आखिरी द्विपक्षीय सीरीज में 17 सदस्यीय स्क्वाड का हिस्सा रहने वाली ओमैमा सोहेल और शवाल जुल्फिकार अपनी-अपनी चोट से रिकवरी के कारण प्रारंभिक स्क्वाड में जगह बनाने से चूक गईं।

पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम के चीफ सिलेक्टर सलीम जफर ने कहा,

चयन समिति ने घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों सर्किट में प्रदर्शन के आधार पर 20 संभावित खिलाड़ियों का चयन किया है। आयशा जफर, गुल फिरोजा, रमीन शमीम, सिदरा नवाज और तुबा हसन को पिछले घरेलू आयोजन में उनके प्रदर्शन के बाद संभावित कैंप में शामिल किया गया है, क्योंकि हमारा लक्ष्य अपने खिलाड़ियों के पूल को व्यापक बनाना है।
वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी सीरीज, जिसमें आईसीसी महिला चैंपियनशिप मैच शामिल हैं, अत्यंत महत्वपूर्ण है क्योंकि हम आईसीसी महिला 50 ओवर के वर्ल्ड कप में डायरेक्ट क्वालीफाई करने के दावे को मजबूत करने के लिए अधिकतम अंक अर्जित करने का प्रयास करेंगे।

पाकिस्तान महिला टीम का 20 सदस्यीय प्रारंभिक स्क्वाड

आलिया रियाज, आयशा जफर, बिस्माह मारूफ, डायना बेग, फातिमा सना, गुलाम फातिमा, गुल फिरोजा, मुनीबा अली, नजीहा अल्वी (विकेटकीपर), नशरा सुंधू, नतालिया परवेज, निदा डार, रमीन शमीम, सदफ शमास, सादिया इकबाल, सिदरा अमीन, सिदरा नवाज (विकेटकीपर), तुबा हसन, उम-ए-हानी और वहीदा अख्तर

Quick Links

Edited by Prashant Kumar