एशिया कप से पहले पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, प्रमुख तेज गेंदबाज हुआ इंजरी का शिकार

India v Pakistan - ICC Men
India v Pakistan - ICC Men's T20 World Cup

पाकिस्तान की टीम इस वक्त एशिया कप (Asia Cup) की तैयारियों में जुटी हुई है। हालांकि इससे पहले उनकी टीम को एक बड़ा झटका लगा है। टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज नसीम शाह (Naseem Shah) इंजरी का शिकार हो गए हैं। हालांकि उनकी ये इंजरी कितनी गहरी है इसका पता तो अभी तक नहीं चल पाया है लेकिन खबरों के मुताबिक उन्हें कंधे में दिक्कत हुई है जहां पर वो पहले भी चोटिल हो चुके हैं।

पाकिस्तान ने आगामी एशिया कप और अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान काफी पहले ही कर दिया था। इस टीम में कई दिग्गज खिलाड़ियों को शामिल किया गया है जिसमें नसीम शाह भी शामिल हैं। हालांकि उनकी इंजरी से टीम की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

लंका प्रीमियर लीग के दौरान चोटिल हुए तेज गेंदबाज नसीम शाह

नसीम शाह श्रीलंका के लंका प्रीमियर लीग में हिस्सा ले रहे थे। वो यहां पर कोलंबो स्ट्राइकर्स की टीम का हिस्सा हैं और इसी टीम के लिए पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम भी खेलते हैं। हालांकि मंगलवार को हुए आखिरी लीग मैच में नसीम शाह नहीं खेलने उतरे। कोलंबो के कप्तान ने बताया कि नसीम शाह चोटिल हैं और इसी वजह से इस मैच में नहीं खेल रहे हैं।

नसीम शाह का परफॉर्मेंस लंका प्रीमियर लीग में काफी अच्छा रहा। उन्होंने अपनी टीम की तरफ से कुल मिलाकर 7 मैच खेले जिसमें 19.40 की औसत और 7.32 की इकॉनमी रेट से 10 विकेट चटकाए। उन्होंने सभी सातों मैचों में विकेट लिए और इससे पता चलता है कि वो बेहतरीन फॉर्म में हैं। पाकिस्तान की टीम बिल्कुल भी नहीं चाहेगी कि नसीम शाह की इंजरी ज्यादा गहरी हो।

आपको बता दें कि एशिया कप का आगाज 30 सितंबर से होगा लेकिन उससे पहले पाकिस्तान को अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में भी हिस्सा लेना है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now