Create
Notifications

यूनिस खान के मुताबिक पाकिस्तान लगभग 2009 वाली स्थिति में पहुंच गया है

Pakistan Cricket Team Nets Session
Pakistan Cricket Team Nets Session
Nitesh
visit

न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) और इंग्लैंड (England Cricket Team) के पाकिस्तान टूर कैंसिल करने के बाद से ही लगातार प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। पाकिस्तान में इस वक्त इसको लेकर काफी गुस्सा है। वहीं पूर्व कप्तान यूनिस खान (Younis Khan) ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि न्यूजीलैंड और इंग्लैंड जैसी बड़ी टीमों के दौरा रद्द करने से अब पाकिस्तान लगभग 2009 वाली स्थिति में पहुंच गया है। यूनिस खान के मुताबिक पूरी तरह तो नहीं लेकिन लगभग उसी स्थिति में इस वक्त पाकिस्तान क्रिकेट पहुंच गया है।

यूनिस खान ने पाकिस्तानी न्यूज चैनल जियो टीवी पर बातचीत के दौरान ये प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा "न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के इस फैसले से हम लगभग 2009 वाली स्थिति में पहुंच गए हैं। अभी हम पूरी तरह से वहां नहीं पहुंचे हैं लेकिन लगभग वैसी ही परिस्थितियां इस वक्त बन गई हैं। 2009 के उस वाकये की वजह से हमने काफी कुछ सहा है"।

यूनिस खान ने भारत का दिया उदाहरण

यूनिस खान ने भारत का नाम लिए बगैर कहा कि हमारे पड़ोसी मुल्क को देखिए कि वो किस तरह से अपने क्रिकेटरों को सपोर्ट करते हैं और उन्हें हीरो बनाते हैं लेकिन हम अपने प्लेयर्स की इज्जत नहीं करते हैं।"

आपको बता दें कि 2009 में लाहौर में श्रीलंकाई टीम पर हमला हुआ था और उसके बाद से ही पाकिस्तान में इंटरनेशनल क्रिकेट बंद हो गया था। हालिया सालों में जिम्बाब्वे, श्रीलंका और साउथ अफ्रीका जैसी टीमों ने वहां का दौरा किया था लेकिन कई बड़े देशों की टीम पाकिस्तान जाने से कतराती रहीं।

काफी मशक्कत के बाद न्यूजीलैंड और इंग्लैंड ने पाकिस्तान टूर पर जाने का फैसला किया लेकिन न्यूजीलैंड की टीम वहां जाने के बाद बगैर एक भी मैच खेले वापस लौट आई। सिक्योरिटी खतरे का हवाला देते हुए उन्होंने मैच खेलने से इंकार कर दिया। न्यूजीलैंड के इस फैसले के बाद इंग्लैंड ने भी अपनी टीम को वहां भेजने से इंकार कर दिया।


Edited by Nitesh
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now