पाकिस्तान के धाकड़ ओपनर की वनडे टीम में लम्बे समय बाद हो सकती है वापसी, मिली अहम जानकारी 

शान मसूद तीन साल से वनडे नहीं खेले हैं
शान मसूद तीन साल से वनडे नहीं खेले हैं

पाकिस्तान के ओपनिंग बल्लेबाज शान मसूद (Shan Masood) लम्बे समय से टीम का हिस्सा नहीं हैं लेकिन यह बल्लेबाज जल्द ही राष्ट्रीय टीम में वापसी कर सकता है। क्रिकेट पाकिस्तान की खबर के मुताबिक ओपनिंग बल्लेबाज को नीदरलैंड्स के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम में चुना जा सकता है। सीरीज के लिए स्क्वाड की घोषणा इसी सप्ताह हो सकती है।

नीदरलैंड्स रॉटरडैम में पाकिस्तान की मेजबानी करेगा। यह सीरीज आईसीसी वर्ल्ड कप सुपर लीग का हिस्सा होगी और इसमें तीन मुकाबले खेले जायेंगे। सीरीज की शुरुआत 16 अगस्त से होगी। अगले दो मुकाबले 18 और 21 अगस्त को खेले जायेंगे।

हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलने वाली टीम को ही बरकरार रखा जायेगा लेकिन स्क्वाड में शान मसूद और ऑलराउंडर फहीम अशरफ को शामिल किया जा सकता है। हालाँकि, यह तय नहीं हैं कि इन दोनों को किन खिलाड़ियों की जगह शामिल किया जायेगा लेकिन तेज गेंदबाजों की मददगार परिस्थितियों को देखते हुए स्पिनर ज़ाहिद महमूद को बाहर किया जा सकता है।

शान मसूद ने अपना आखिरी मुकाबला मार्च, 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। खराब प्रदर्शन के कारण मसूद को बाहर कर दिया गया था लेकिन पिच कुछ समय में उन्होंने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया और इसी वजह से उन्हें वापसी का मौका मिल सकता है। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने अपने करियर में अभी तक पांच वनडे खेले हैं और 22.20 की औसत 111 रन बनाये हैं।

शाहीन अफरीदी को लेकर मेडिकल टीम की मंजूरी का इन्तजार

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी गॉल में खेले गए श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट की दूसरी पारी के दौरान चोटिल हो गए थे और इसी वजह से दूसरा टेस्ट भी नहीं खेल रहे हैं। नीदरलैंड्स के खिलाफ अफरीदी के चुने जाने की संभावना है लेकिन अंतिम निर्णय पीसीबी के मेडिकल पैनल की मंजूरी और टीम मैनेजमेंट से विचार-विमर्श के बाद ही होगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar