Create

पाकिस्तानी टीम वनडे में भारत से निकली आगे, खास मामले में छोड़ा पीछे

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ट्रॉफी के साथ (Photo Credit - PCB)
पाकिस्तान क्रिकेट टीम ट्रॉफी के साथ (Photo Credit - PCB)

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) ने आईसीसी वनडे रैंकिंग में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को पीछे छोड़ दिया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में 3-0 से मिली जबरदस्त जीत के बाद पाकिस्तान ने भारत को पीछे छोड़ दिया।

पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को तीसरे एकदिवसीय मैच में 53 रनों से हराते हुए तीन मैचों की सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली। खराब मौसम के कारण मैच 48-48 ओवर का कर दिया गया था। पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए 9 विकेट पर 269 रन बनाए। जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 37.2 ओवर में 216 रन बनाकर आउट हो गई। इस तरह से पाकिस्तान ने सीरीज के तीनों ही मुकाबले अपने नाम कर लिए।

पाकिस्तान की टीम आईसीसी रैंकिंग में चौथे पायदान पर पहुंची

इस जबरदस्त प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान की टीम अब आईसीसी रैंकिंग में चौथे पायदान पर पहुंच गई है। वहीं भारतीय टीम पांचवें पायदान पर पहुंच गई है। सीरीज की शुरूआत से पहले पाकिस्तानी टीम रैंकिंग में पांचवें पायदान पर थी और उनके 102 प्वॉइंट थे। हालांकि वेस्टइंडीज को 3-0 से हराने के बाद उनकी रेटिंग 106 पहुंच गई है। वहीं दूसरी तरफ भारतीय टीम के केवल 105 ही प्वॉइंट हैं।

अक्टूबर 2019 से पाकिस्तान टीम को केवल एक ही वनडे सीरीज में हार मिली है। टीम ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया को अपने घर में वनडे सीरीज में हराया था। वहीं अब वेस्टइंडीज को भी सीरीज में 3-0 से हरा दिया है।

इसके अलावा पाकिस्तान की टीम इस जबरदस्त जीत के बाद भारत में होने वाले वर्ल्ड कप में क्वालीफाई करने के काफी करीब पहुंच गई है। बाबर आजम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में जबरदस्त प्रदर्शन किया और कई बड़े रिकॉर्ड बनाए। उन्होंने कहा कि इस सीरीज में पाकिस्तान टीम ने तीनों ही डिपार्टमेंट में बेहतरीन खेल दिखाया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment