2009 का टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद हमें हमारे 25 लाख नहीं दिए गए थे...सईद अजमल का चौंकाने वाला खुलासा

सईद अजमल ने काफी चौंकाने वाला खुलासा किया है
सईद अजमल ने काफी चौंकाने वाला खुलासा किया है

पाकिस्तान टीम (Pakistan Cricket Team) के पूर्व दिग्गज स्पिनर सईद अजमल (Saeed Ajmal) ने एक चौंकाने वाला खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि 2009 का टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद उन्हें उनकी प्राइज मनी नहीं मिली थी। सईद अजमल के मुताबिक उन्हें 25 लाख का चेक जरूर दे दिया गया था लेकिन वो पैसे उनके खाते में कभी नहीं आए।

नादिर अली पोडकास्ट पर बातचीत के दौरान सईद अजमल ने खुलासा किया कि पाकिस्तान सरकार ने उस वक्त ये ऐलान तो कर दिया कि सभी खिलाड़ियों को प्राइज मनी के रूप में 25-25 लाख मिलेंगे। हालांकि ऐसा बिल्कुल नहीं हुआ। हमें चेक भी दिए गए लेकिन बैंक खाते में पैसे कभी नहीं आए।

हमें जो चेक मिला था वो बाउंस हो गया था - सईद अजमल

सईद अजमल के मुताबिक हर एक खिलाड़ी को 25 लाख का चेक मिला था लेकिन पैसे खाते में आए ही नहीं। उन्होंने कहा,

2009 का टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद जो चेक हमें मिला वो अमान्य हो गया। हमें चेक जरूर मिले लेकिन पैसे नहीं मिले। यूसुफ रजा गिलानी सर तब वहां थे। ये 25 लाख का चेक था लेकिन बाउंस हो गया।

सईद अजमल ने अपनी गेंदबाजी पर लगे प्रतिबंध को लेकर भी साल 2021 में एक बड़ी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा था कि अगर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पास ज्यादा पैसे होते और वो आईसीसी में पावरफुल होती तो फिर शायद उनकी गेंदबाजी पर बैन ना लगता।

आपको बता दें कि सईद अजमल ने अपना पहला इंटरनेशनल मैच 2008 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 मुकाबले में खेला था। वहीं वनडे में उन्होंने अपना डेब्यू 2008 के एशिया कप में भारत के खिलाफ किया था। उन्होंने अपने करियर में काफी विकेट चटकाए और 2017 में सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया था। अब सईद अजमल खुद का बिजनेस करते हैं और इस वक्त क्रिकेट से दूर हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now