Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: विराट कोहली की आक्रामकता से पाकिस्तान को सीख लेनी चाहिए- रमीज राजा

Richa Gupta
ANALYST
न्यूज़
573   //    Timeless

रमीज राजा
रमीज राजा

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मिस्बाह-उल-हक को कोच और मुख्य चयनकर्ता की जिम्मेदारी देने की बात बहुत जोर-शोर से उठ रही है। कोई उनके समर्थन में खड़ा है तो कोई विपक्ष में। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) इस बात की ताकीद में लगा है कि वह इन दोनों जिम्मेदारियों को संभाल लें। हालांकि, पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी और कमेंटेटर रमीज राजा कोच के रूप में मिस्बाह-उल-हक को बिल्कुल पसंद नहीं करते हैं। रमीज राजा को उनमें कई कमियां नजर आती हैं, जो पाकिस्तान टीम के लिए घातक साबित हो सकती हैं। उन्होंने पाकिस्तान को विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम की तरह आक्रामक होने की भी नसीहत दी। 

रमीज राजा ने कहा कि मिस्बाह की क्रिकेट को लेकर रक्षात्मक सोच है। उनकी शैली दूसरी टीम के ऊपर चढ़कर खेलने की नहीं है। यह नीति पाकिस्तान के लिए फायदेमंद साबित नहीं होगी। वह आगे बढ़कर काम करने की बजाए सामने वाली टीम के गलती करने का इंतजार करते हैं। उन्होंने संयुक्त अरब अमीरात में ऐसा करके कई मैच जीते लेकिन पाकिस्तान को किसी ऐसे कोच की जरूरत नहीं है, जो आगे बढ़कर न खेलता हो। कई बार सामने वाली टीम के हिसाब से प्रतिक्रिया देने में मौके हाथ से निकल जाते हैं। उधर, पीसीबी के चेयरमैन एहसान मनी और सीईओ वसीम खान मिस्बाह को मुख्य चयनकर्ता और कोच की दोहरी जिम्मेदारी देने के लिए बहुत उत्साहित हैं। बोर्ड के दोनों अधिकारी मिस्बाह को इन दोनों भूमिकाओं को निभाने के लिए सबसे उपयुक्त मानते हैं। 

रमीज राजा ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम की मानसिकता को लेकर भी नाराजगी जाहिर की। उन्होंने विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम का हवाला देते हुए कहा कि पाकिस्तान का आक्रामक होना बहुत जरूरी है। विराट कोहली ने अपनी आक्रामकता और निडरता से टीम को बुलंदियों पर पहुंचाया है। पाकिस्तान को भारत से सीख लेनी चाहिए। आक्रामकता पाकिस्तान के खून में है, बस उसे पहचानने की जरूरत है। हमें ऐसे कोच की जरूरत है, जो आज के विकेट के हिसाब से योजनाएं बना सके। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...