पाकिस्तान के खेल मंत्री ने वर्ल्ड कप के लिए भारत के सामने रखी ये बड़ी शर्त, धमकी भरे अंदाज में इस चीज का दिखाया डर

Nitesh
India v Pakistan - ICC Men
India v Pakistan - ICC Men's T20 World Cup

पाकिस्तान के खेल मंत्री एहसान माजरी ने वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान टीम की भागीदारी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने जो बयान दिया है उसके बाद पाकिस्तान के वर्ल्ड कप के लिए भारत आने पर संकट गहरा गया है। एहसान माजरी ने कहा है कि अगर भारतीय टीम एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं आएगी तो उनकी टीम भी वर्ल्ड कप खेलने के लिए भारत नहीं जाएगी।

दरअसल भारतीय टीम ने पाकिस्तान में जाकर एशिया कप खेलने से इंकार कर दिया था। इसके बाद एक हाइब्रिड मॉडल बनाया गया था जिसके तहत भारतीय टीम अपने सारे मुकाबले श्रीलंका में खेलेगी और केवल कुछ ही मैचों का आयोजन पाकिस्तान में होगा।

वर्ल्ड कप के लिए हम भी न्यूट्रल वेन्यू की मांग करेंगे - एहसान माजरी

हालांकि स्पोर्ट्स मिनिस्टर एहसान माजरी का कहना है कि एशिया कप का आयोजन पूरी तरह से पाकिस्तान में होना चाहिए। इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा "पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड मेरी मिनिस्टरी के अंतर्गत आता है और इसी वजह से मेरी व्यक्तिगत राय ये है कि अगर भारत एशिया कप के लिए न्युट्रल वेन्यू की मागं कर रहा है तो फिर हम वर्ल्ड कप के लिए भी यही मांग करेंगे। पाकिस्तान एशिया कप का मेजबान है और उसके पास अधिकार है कि वो सारे मैचों का आयोजन पाकिस्तान में ही करे। क्रिकेट प्रेमी यही चाहते हैं। मैं हाइब्रिड मॉडल नहीं चाहता हूं।"

उन्होंने आगे कहा "भारत खेल के अंदर राजनीति लेकर आता है। मुझे समझ नहीं आता है कि भारत सरकार अपनी क्रिकेट टीम पाकिस्तान क्यों नहीं भेजना चाहती है। कुछ समय पहले भारत की बेसबॉल टीम इस्लामाबाद आई थी। इसके अलावा ब्रिज टीम ने भी पाकिस्तान का टूर किया था। उस टूर में 60 लोग थे और मैं उसका चीफ ऑफ गेस्ट था। वो यहां पर मैच जीते और चले गए। पाकिस्तान की फुटबॉल, हॉकी और चेस टीम भी भारत का दौरा करती है। भारतीय टीम सुरक्षा का केवल बहाना बना रही है।"

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now