Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

पाकिस्तान सुपर लीग के आयोजन का हुआ ऐलान, एक माह चलेगा टूर्नामेंट

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 08 Jan 2021, 22:39 IST
न्यूज़
Advertisement

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) ने शुक्रवार को पुष्टि की है कि पीएसएल (PSL) का नया संस्करण 20 फरवरी को कराची किंग्स (Karachi Kings) और क्वेटा ग्लैडिएटर्स (Quetta Gladiators) के बीच मुकाबले के साथ शुरू हो जाएगा। इसके अलावा यह भी बताया गया है कि इस टूर्नामेंट का समापन 22 मार्च को फाइनल मुकाबले के साथ हो जाएगा। पीएसएल एक महीने तक खेला जाएगा।

टूर्नामेंट के आयोजकों ने भी केवल दो शहरों कराची और लाहौर में टूर्नामेंट आयोजन करने का फैसला किया है ताकि चल रहे कोविड 19 महामारी के कारण सभी छह टीमों आवाजाही को सीमित किया जा सके। टूर्नामेंट का पहला भाग कराची में आयोजित किया जाएगा, जबकि टीमें प्लेऑफ सहित दूसरे भाग के लिए लाहौर चली जाएंगी।

टूर्नामेंट के लिए प्रशंसकों को स्टेडियम के अंदर अनुमति देने पर निर्णय बाद में सरकार के परामर्श के बाद लिया जाएगा। 2020 के संस्करण में टूर्नामेंट को पूरी तरह से पाकिस्तान में आयोजित किया जा रहा था जिसमें कोविड 19 के कारण प्लेऑफ मैचों को स्थगित कर दिया गया था। बाद में बचे हुए कुछ मुकाबले नवम्बर में खेले गए थे।

पीसीएल में विदेशी खिलाड़ियों के लिए नियम

टूर्नामेंट में भाग लेने वाले विदेशी खिलाड़ियों को एक नेगेटिव पीसीआर टेस्ट के साथ कराची पहुंचना होगा और इसके बाद दो और नेगेटिव पीसीआर टेस्ट की आवश्यकता होगी, जिसके बाद उन्हें टीम के साथ ट्रेनिंग करने की अनुमति होगी।

पीसीबी की तरफ से कहा गया है कि कोरोना के कारण देश हित को ध्यान में रखते हुए टूर्नामेंट को महज दो ही मैदानों में आयोजित कराने का निर्णय लिया गया है। इसके अलावा अन्य विकल्पों के बारे में कहा गया कि समय के साथ चीजें देखी जाएगी और मोनिटर करने के बाद ही दर्शकों के बारे में अंतिम फैसला लिया जाएगा। इसके अलावा पीसीबी ने यह भी बताया है कि रविवार को खिलाड़ियों के ड्राफ्ट की पुष्टि कर दी जाएगी। यह कार्य लाहौर में किया जाएगा।

Published 08 Jan 2021, 22:15 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit