Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News - कोरोना वायरस के कारण पाकिस्तान सुपर लीग के दोनों सेमीफाइनल रद्द

  • इससे पहले टूर्नामेंट को छोटा करने का फैसला लिया गया था
  • पाकिस्तान सुपर लीग टूर्नामेंट अपने अंतिम चरण में है
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 17 Mar 2020, 12:53 IST

कोरोना वायरस ने विश्व भर में लोगों को परेशान करने के अलावा हजारों की अब तक जान ली है। इस खतरे को ध्यान में रखते हुए पाकिस्तान सुपर लीग में मंगलवार को होने वाले दोनों सेमीफाइनल मुकाबले रद्द करने की खबर है। लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में होने वाले यह मैच स्थगित कर दिए गए हैं।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से बताया कि एक फ्रेंचाइजी से पता चला है कि पाकिस्तान सुपर लीग के नॉक आउट मैच रद्द कर दिए गए हैं। दोनों ही मैच मंगलवार को लाहौर में खेले जाने प्रस्तावित थे।

यह भी पढ़ें: 3 टीमें जो इस बार के आईपीएल में सबसे कमजोर हैं


कोरोना वायरस के कारण पाकिस्तान सुपर लीग के मैचों में कटौती करते हुए टूर्नामेंट को छोटा भी किया गया था। क्वालीफायर और एलिमिनेटर प्रारूप को बदलते हुए इसमें सेमीफाइनल और फाइनल का कॉन्सेप्ट डाला गया था। इससे पहले कई विदेशी खिलाड़ी भी टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले चुके थे। ऐसे में लीग का मनोरंजन समाप्त हो गया था। दर्शकों के मैदान में आने पर भी पाबंदी थी।

पिछले 2 दिनों में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 200 के पास पहुँच गई। संक्रमित लोगों की लिस्ट में पाकिस्तान का नम्बर भारत से भी आगे हो गया है। इस तरह की स्थिति में पाकिस्तान सुपर लीग कराना उचित नहीं था। विश्व भर में खेल प्रतियोगिताएँ रद्द हुई हैं। भारत में कई टूर्नामेंट स्थगित किये गए हैं। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका में भी किसी तरह की खेल गतिविधि का आयोजन नहीं हो रहा है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना वायरस को पहले ही एक महामारी घोषित की है। विश्व के कई देश इस वायरस के खिलाफ लड़ रहे हैं। भारत में इस साल आईपीएल आयोजन पर संशय बना हुआ है, फ़िलहाल टूर्नामेंट पर 15 अप्रैल तक के लिए रोक लगी है।

Published 17 Mar 2020, 12:44 IST
Advertisement
Fetching more content...