Create

PSL के ऐतिहासिक मुकाबले में हुई छक्कों की बारिश, शोएब मलिक की ताबड़तोड़ पारी गई बेकार 

PSL इतिहास का बना सबसे बड़ा स्कोर (Photo : PSL)
PSL इतिहास का बना सबसे बड़ा स्कोर (Photo : PSL)

पाकिस्तान सुपर लीग के 26वें मुकाबले में इस्लामाबाद यूनाइटिड और पेशावर जाल्मी के बीच एक हाई स्कोरिंग मुकाबला देखने को मिला। इस्लामाबाद यूनाइटिड ने इस मैच को 15 रनों से जीत लिया। उस्मान ख्वाजा को उनकी शानदार शतकीय पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

इस्लामाबाद यूनाइटिड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 247-2 का विशाल स्कोर खड़ा किया, जोकि PSL इतिहास का सबसे बड़े स्कोर है। अपनी पारी के दौरान इस्लामाबाद के बल्लेबाजों ने कुल मिलाकर 13 छक्के लगाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए पेशावर जाल्मी की टीम 232-6 का स्कोर ही बना पाई। उनकी तरफ से मैच में 12 छक्के लगे। दोनों टीमों ने मिलाकर मैच में 25 छक्के लगाए।

पहले बल्लेबाजी करते हुए इस्लामाबाद यूनाइटिड को उस्मान ख्वाजा और कॉलिन मुनरो ने ताबड़तोड़ शुरुआत दिलाई। मुनरो ने 28 गेंदों में 5 चौके और 2 छक्कों की मदद से 48 रन बनाए। मुनरो के आउट होने के बाद आसिफ अली ने मोर्चा संभाला और 14 गेंदों में 2 चौके और 5 छक्कों की मदद से 43 रनों की तूफानी पारी खेली। वो 145 के स्कोर पर आउट हुए। अंत में उस्मान ख्वाजा ने एक छोर संभालते हुए तूफानी पारी जारी रखी और शानदार शतक जड़ा।

उन्हें ब्रैंडन किंग का अच्छा साथ मिला। अंत में किंग ने 22 गेंदों में 5 चौके और 3 छक्कों की मदद से 46* रन बनाए, तो उस्मान ख्वाजा ने 56 गेंदों में 13 चौके और 3 छक्कों की मदद से 105* रन बनाए। इसी की बदौलत टीम ने 247-2 का स्कोर खड़ा किया।

इस लक्ष्य के जवाब में पेशावर की शुुरुआत काफी खराब रही। हालांकि कामरान अकमल (32 गेंदों में 7 चौके और 2 छक्कों की मदद से 53) और शोएब मलिक (36 गेंदों में 6 चौके और 3 छक्कों की मदद से 68) ने ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी खेली, तो शरफेन रदरफोर्ड (8 गेंदों में 29 रन, 1 चौका और 4 छक्के), वहाब रियाज (15 गेंद, 28* रन, एक चौका, दो छक्के) और उमैद आसिफ ( 9 गेंदों में 20 रन, दो चौके और एक छक्का) ने तेज पारी खेलते हुए टीम को जीत दिलाने का प्रयास किया।

अंत में वो 232 तक ही पहुंच पाए और इस मैच को हार गए। इस्लामाबाद यूनाइटिड के लिए अकीफ जावेद ने सबसे ज्यादा 3, हुसैन तलत ने 2 और हसन अली ने एक विकेट लिया।

Quick Links

Edited by Narender
Be the first one to comment