शोएब मलिक की तूफानी पारी के बावजूद टीम को फाइनल में मिली करारी हार, इमरान ताहिर का जबरदस्त प्रदर्शन

मुल्तान सुल्तांस ने जीता PSL 2021 का खिताब (Photo: PSL)
मुल्तान सुल्तांस ने जीता PSL 2021 का खिताब (Photo: PSL)

अबूधाबी में खेले गए पाकिस्तान सुपर लीग (PSL 2021) के फाइनल मुकाबले में मुल्तान सुल्तांस (Multan Sultans) ने पेशावर जाल्मी (Pesharwar Zalmi) को 47 रनों से हराते हुए खिताबी जीत दर्ज की। यह पहला मौका है जब मुल्तान ने PSL का खिताब जीता है। शोएब मकसूद (Shoaib Maksood) को प्लेयर ऑफ द सीरीज और टूर्नामेंट चुना गया।

पेशावर जाल्मी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। शान मसूद और मोहम्मद रिजवान ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 8.4 ओवरों में 68 रन जोड़े। मसूद ने 29 गेंदों में 6 चौकों की मदद से 37 और रिजवान ने 30 गेंदों में 2 चौके, एक छक्के की मदद से 30 रन बनाए। हालांकि दोनों सलामी बल्लेबाज 11 ओवर में 83 के स्कोर तक पवेलियन लौट चुके थे।

यहां से राइली रूसो और शोएब मकसूद ने ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारियां खेलते हुए मुल्तान सुल्तांस को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया। रूसो ने 21 गेंदों में 5 चौके और 3 छक्कों की मदद से 50 रन बनाए, तो मकसूद 35 गेंदों में 6 चौके और 3 छक्कों की मदद से 65* रन बनाकर नाबाद लौटे। इसके अलावा अंत में खुशदिल शाह ने 5 गेंदों में 15* रन, दो छक्के बनाते हुए टीम के स्कोर को 206-4 तक पहुंचाया। पेशावर जाल्मी के लिए समीन गुल और मोहम्मद इमरान ने दो-दो विकेट लिए।

207 रनों का पीछा करने उतरी पेशावर जाल्मी को कामरान अकमल (28 गेंदों में 36 रन, 5 चौके और एक छक्क) ने तेज शुरुआत दिलाई और टीम ने पहले विकेट के लिए 42 रन भी जोड़े थे। हालांकि जल्दी से 3 विकेट गिरने से पेशावर की पारी लड़खड़ा गई। अनुभवी बल्लेबाज शोएब मलिक ने रोवमन पॉवेल (14 गेंदों में 23 रन) के साथ 66 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को जीत दिलाने का भरपूर प्रयास किया, लेकिन जरूरी रन रेट के दबाव में टीम ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और अंत में 20 ओवरों में वो 159-9 का स्कोर ही बना पाए।

शोएब मलिक ने 28 गेंदों में 3 चौके और 3 छ्क्कों की मदद से 48 रन बनाए और वो अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी रहे। दूसरी तरफ टीम को शरफेन रदरफोर्ड (10 गेंदों में 18 रन), हजरतुल्लाह जजाई (6) और जोनाथन वेल्स (6) जैसे बल्लेबाजों ने काफी निराश किया।

मुल्तान सुल्तांस के लिए इमरान ताहिर ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए, तो ब्लेसिंग मुजरबानी और इमरान-खान को 2-2 विकेट मिले। सोहेल तनवीर ने भी एक विकेट लिया।

Quick Links

Edited by Narender