अफगानिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज ने छक्कों की बारिश करते हुए खेली ताबड़तोड़ पारी, शोएब मलिक की टीम ने आखिरी ओवर में जीता मैच

Photo: Pakistan Super League
Photo: Pakistan Super League

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL 2021) के पहले एलिमिनेटर मुकाबले में पेशावर जाल्मी (Peshawar Zalmi) ने कराची किंग्स (Karachi Kings) को 5 विकेट से हराते हुए उन्हें टूर्नामेंट से बाहर कर दिया है। अब उनका सामना दूसरे एलिमिनेटर में इस्लामाबाद यूनाइटिड (Islamabad United) के खिलाफ होने वाला है।

पेशावर जाल्मी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। शरजील खान (20 गेंदों में 26 रन, 5 चौके) और बाबर आजम ने पहले विकेट के लिए 5.5 ओवरों में 41 रनों की साझेदारी की। मार्टिल गप्टिल (0) और दानिश अजीज (12 गेंदों में 13 रन) कुछ खास नहीं कर पाए। वो बहुत ही जल्दी अपनी विकेट गंवा बैठे। आजम (45 गेंदों में 53 रन, 6 चौके) ने भी शानदार अर्धशतकीय पारी खेली, लेकिन 101 के स्कोर पर वो भी आउट हो गए थे।

हालांकि अंत में थिसारा परेरा (18 गेंदों में 37 रन, 4 चौके और 3 छक्के) और इमाम वसीम (9 गेंदों में 16 रन, एक चौका और एक छक्का) की तेज पारियों की बदौलत कराची किंग्स ने 20 ओवरों में 175-7 का स्कोर खड़ा किया। पेशावर जाल्मी के लिए उमैद आसिफ, वहाब रियाज और मोहम्मद इरफान को 2-2 विकेट मिले, तो मोहम्मद इमरान को भी एक विकेट मिला।

176 रनों का पीछा करने उतरी पेशावर जाल्मी को उनके सलामी बल्लेबाज हजरतुल्लाह जजाई ने ताबड़तोड़ शुरुआत दिलाई। उन्होंने 38 गेंदों में 10 चौके और 5 छक्कों की मदद से 77 रन बनाए। इस बीच उन्हें कामरान अकमल (13) और इमाम उल हक (11) से थोड़ा बहुत साथ मिला। शोएब मलिक (25 गेंदों में 30 रन, 2 चौके और एक छक्का) और खालिद उस्मान (14 गेंदों में 17 रन) के बीच 52 रनों की अहम साझेदारी हुई और यह टीम को जीत के करीब लेकर गए। हालांकि 19वें ओवर तक दोनों बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे।

उन्हें अंतिम ओवर में जीतने के लिए 7 रनों की दरकार थी। शरफेन रदरफोर्ड (10 गेंदों में 17 रन, 3 चौके) और रोवमन पॉवेल (3 गेंदों में 1* रन) ने नाबाद रहते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई। कराची किंग्स के लिए थिसारा परेरा ने दो, नूर अहमद, मोहम्मद आमिर और मोहम्मद इलयस ने एक-एक विकेट लिया। जजाई को उनकी ताबड़तोड़ पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Quick Links

Edited by Narender
Be the first one to comment