PSL में टेक्नोलॉजी की उड़ी खिल्ली, रोमांचक मुकाबले में जीत के पूर्वानुमान का माइनस में दिखा आंकड़ा, वायरल हुई तस्वीर

Neeraj
क्वेटा ने कराची को पांच विकेट से हराया
क्वेटा ने कराची को पांच विकेट से हराया

पाकिस्तान में PSL 2024 का रोमांच जारी है। हाल ही में खराब डीआरएस के चलते इस लीग की खिल्ली पूरी दुनिया में उड़ी थी। वहीं, इस बार जीत का पूर्वानुमान वायरल हो गया है। यह वाकया गुरुवार, 29 फरवरी को पीएसएल के 16वें मुकाबले के दौरान देखने को मिला, जो कराची किंग्स बनाम क्वेटा ग्लेडिएटर्स खेला गया। आखिरी ओवर में रोमांच इतना ज्यादा बढ़ गया कि मैच किसी भी टीम के पक्ष में जा सकता था। ऐसे में जब टीवी पर जीत का पूर्वानुमान सामने आया, तो फैंस अपनी हंसी नहीं रोक पाए।

जब राइली रूसो की अगुवाई वाली क्वेटा ग्लेडिएटर्स को आखिरी ओवर में जीत के लिए 2 गेंदों पर 3 रनों की दरकार थी, तो उनके जीतने के चांस 101 प्रतिशत थे। वहीं, कराची की टीम की जीत की संभावना -1 प्रतिशत थी। हालाँकि, यह भविष्वाणी सही रही लेकिन फैंस ने शायद ही इससे पहले इस तरह की चीज देखी हो।

क्वेटा ग्लेडिएटर्स ने कराची किंग्स को 5 विकेट से दी मात

इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कराची किंग्स ने 8 विकेट खोकर 165 रन बनाये थे। कराची की ओर से जेम्स विंस ने सबसे ज्यादा 37 रन बनाये। जवाबी पारी में जेसन रॉय और सऊद शकील की सलामी जोड़ी ने क्वेटा को शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 57 रन जोड़े। हालाँकि, इस जोड़ी के टूटने के बाद क्वेटा की टीम ने निरंतर अंतराल पर अपने विकेट खोये और 89 के कुल योग तक आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी।

इसके बाद शेरफेन रदरफोर्ड और अकील होसैन ने मोर्चा संभाला एवं टीम को जीत के करीब पहुंचाया। आखिरी ओवर में क्वेटा को जीत के लिए 15 रनों की जरूरत थी। रदरफोर्ड ने पहली दो गेंदों में छक्के जड़कर मैच को क्वेटा की तरफ कर दिया। हालाँकि, अगली दो गेंदें डॉट होने के बाद मैच में फिर थोड़ा रोमांच दिखा। लेकिन शेरफेन ने पांचवीं गेंद पर दो रन लिए और आखिरी गेंद पर चौका लगाकर मैच खत्म कर दिया।

Quick Links