पैसों के मामले में WPL से भी पीछे हुई PSL, फाइनल जीतने वाली टीम को मिले सिर्फ इतने रुपए

पाकिस्तान सुपर लीग (Photo Credit - PSL Twitter)
पाकिस्तान सुपर लीग (Photo Credit - PSL Twitter)

दुनिया भर की टी20 लीग्स को लेकर अक्सर ये तुलना की जाती है उसमें कितने पैसे मिलते हैं। इस मामले में आईपीएल (IPL) के आस-पास भी कोई दूसरी लीग नहीं है। हालांकि पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) पैसों के मामले में भारत की वुमेंस प्रीमियर लीग (WPL) से भी पीछे छूट गई है। इस बार वुमेंस प्रीमियर लीग का टाइटल जीतने वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को पीएसएल का टाइटल जीतने वाली इस्लामाबाद यूनाइटेड से ज्यादा पैसे मिले।

पाकिस्तान सुपर लीग का टाइटल इस बार शादाब खान की अगुवाई वाली इस्लामाबाद यूनाईटेड ने जीता। उन्होंने फाइनल मुकाबले में मुल्तान सुल्तांस को हराकर ट्रॉफी अपने नाम की। वहीं दूसरी तरफ वुमेंस प्रीमियर लीग का टाइटल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने जीता। आरसीबी ने फाइनल मैच में दिल्ली कैपिटल्स को हराया और खिताब अपने नाम किया।

पीएसएल का टाइटल जीतने वाली टीम को मिले 4.13 करोड़ पाकिस्तानी रुपए

पीएसएल का टाइटल जीतने वाली इस्लामाबाद यूनाइटेड को प्राइज मनी के तौर पर करीब 4.13 करोड़ पाकिस्तानी रुपए मिले। वहीं रनर अप रही मुल्तान-सुल्तांस को 1.65 करोड़ रुपए प्राइज मनी के तौर पर मिले। वहीं वुमेंस प्रीमियर लीग का टाइटल जीतने वाली आरसीबी को 6 करोड़ रुपए प्राइज मनी के तौर पर मिले, जबकि रनर-अप रही दिल्ली कैपिटल्स को 3 करोड़ ईनाम के तौर पर मिले। इससे साफ पता चलता है कि आरसीबी को इस्लामाबाद यूनाईटेड से ज्यादा पैसे मिले।

अगर आईपीएल से तुलना करें तो ये रकम काफी ज्यादा है। आईपीएल 2023 का टाइटल जब चेन्नई सुपर किंग्स ने जीता था तो उन्हें प्राइज मनी के तौर पर 20 करोड़ रुपए मिले थे, जबकि रनर अप रही गुजरात टाइटंस को 13 करोड़ मिले थे। इससे साफ पता चलता है कि आईपीएल प्राइज मनी के मामले में पीएसएल से काफी ज्यादा आगे है। वैसे भी अगर ओवरऑल तुलना करें तो दुनिया की कोई भी टी20 लीग पैसों के मामले में आईपीएल के आस-पास भी नहीं है।

Quick Links