SA v PAK : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम का ऐलान , मोहम्मद आमिर की वापसी

Enter caption

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 1 फरवरी से खेली जाने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी गई है। तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर की टीम में वापसी हुई है। वो टेस्ट और वनडे टीम का पहले से ही हिस्सा थे। न्यूज़ीलैंड और ऑस्ट्रेलिया को यूएई में 3-0 से हराने वाली टी20 टीम में पाकिस्तान ने केवल एक बदलाव किया है। न्यूज़ीलैंड के खिलाफ अपने पहले टी20 मैच में केवल 11 गेंदें फेंकने वाले वकस मकसूद को टीम से बाहर कर दिया गया है।

गौरतलब है कि आमिर ने अपना आखिरी टी20 मैच ज़िम्बाब्वे में खेली गई त्रिकोणीय सीरीज में खेला था। इस त्रिकोणीय सीरीज में ज़िम्बाब्वे के साथ-साथ ऑस्ट्रेलिया भी शामिल थीं। इस सीरीज के फाइनल मुकाबले में आमिर ने ऑस्ट्रेलिया के तीन विकेट झटककर पाकिस्तान को 6 विकेट से जीतने में मदद की थी।

वहीं एकदिवसीय सीरीज में टीम से बाहर किये गए आसिफ अली पर चयनकर्ताओं ने भरोसा दिखाया है। हालांकि एकदिवसीय मैचों में उनके लचर प्रदर्शन के बाद सभी की निगाह उन पर बनी रहेगी। उन्होंने म्जांसी सुपर लीग में 180 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 150 रन बनाए थे।

पाकिस्तानी टीम के पिछले साल के टी20 प्रदर्शन पर नज़र डाली जाए तो उन्होंने 19 में 17 मैच जीतकर रिकॉर्ड कायम किया था। वह पिछले 9 मैचों में अपराजेय रहे हैं।

मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक का कहना है कि एक बार फिर हमने निरंतरता और जीत दर्ज करने वाले मिश्रण पर जोर दिया है। जबकि हमारा ध्येय इस साल खेले जाने वाला विश्व कप है लेकिन हम 2020 में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी 20 विश्व कप को नजर अंदाज नहीं कर सकते। इसीलिए हमें अपने खिलाड़ियों को अनुभव और अधिक प्रदर्शन करने पर बल देने की जरूरत है।

पाकिस्तान की पूरी टीम इस प्रकार है:

सरफराज अहमद (कप्तान), आसिफ अली, बाबर आजम, फहीम अशरफ, फखर जमान, हसन अली, हुसैन तलत, इमाद वसीम, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद हफीज, साहिबजादा फरहान, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, शोएब मलिक और उस्मान शेनवारी।

Get Cricket News In Hindi Here.

Quick Links

App download animated image Get the free App now