जहीर अब्बास ने रोहित शर्मा से सीखने की बात बात कही

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी जहीर अब्बास ने कहा है कि पाकिस्तानी खिलाड़ियों को भारतीयों से सीखना चाहिए। भारतीय बल्लेबाजों की तारीफ करते हुए जहीर अब्बास ने कहा कि मुश्किल में उनकी टीम का कोई खिलाड़ी आकर स्कोर बना देता है। जहीर अब्बास ने कहा कि मैं चाहता हूँ कि पाकिस्तान की टीम भी उनसे सीखे और उनके पास ऐसे खिलाड़ी हों। जहीर अब्बास को हाल ही में आईसीसी हॉल ऑफ़ फेम में शामिल किया गया है। रोहित शर्मा का उदाहरण उन्होंने दिया।

एक यूट्यूब चैनल पर बातचीत में जहीर अब्बास ने कहा कि आप उनके (भारत) बल्लेबाजों का प्रदर्शन देखिए। जब भी टीम मुश्किल में होती है। कोई आता है और रन बना देता है। मैं चाहता हूँ कि पाकिस्तान यह भारत से सीखे।

यह भी पढ़ें:आईपीएल इतिहास की 3 सबसे तेज गेंद फेंकने वाले गेंदबाज

जहीर अब्बास कहलाते थे एशियन ब्रैडमैन

जहीर अब्बास
जहीर अब्बास

जहीर अब्बास को एशियन डॉन ब्रैडमैन भी कहा जाता था। उन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 108 शतक जड़े हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी टीम को अपनी विपक्षी टीम से सीखना चाहिए।

जहीर अब्बास ने कहा कि भारत ने भी हमसे ही सीखा है। जो हमने सिखाया, वह उन्होंने बहुत जल्दी पकड़ लिया लेकिन अब हमारी बारी है। सुनील गावस्कर कहते थे कि आपको अपनी विपक्षी टीम से सीखना चाहिए। रोहित शर्मा को उदाहरण के तौर पर लेते हुए जहीर अब्बास ने कहा कि अगर आप रोहित शर्मा को बेहतर बल्लेबाज समझते हैं, तो उनकी तकनीक देखो और जानो कि वह कैसे खेलते हैं। रोहित शर्मा से सीखने का प्रयास करो।

जहीर अब्बास ने पाकिस्तानी टीम के लिए 78 टेस्ट मैच खेले हैं। हाल ही में आईसीसी हॉल ऑफ़ फेम में उन्हें शामिल किया गया है। जहीर अब्बास ने खिलाड़ियों के संघ की जरूरत भी बताई। पाकिस्तान में ऐसा होना जरूरी बताते हुए उन्होंने कहा कि इससे लोग आपकी सुनते हैं। अन्य देशों में खिलाड़ियों की यूनिट है। इससे खिलाड़ी और बोर्ड के बीच समन्वय भी बना रहता है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now