पाकिस्तानी टीम टी20 वर्ल्ड कप से पहले खेलेगी त्रिकोणीय सीरीज

पीसीबी के मुखिया रमीज़ राजा ने इसकी पुष्टि की है
पीसीबी के मुखिया रमीज़ राजा ने इसकी पुष्टि की है

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष रमीज़ राजा (Ramiz Raja) ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) में अक्टूबर में शुरू होने वाले विश्व कप से पहले न्यूजीलैंड (New Zealand) में त्रिकोणीय टी20 सीरीज की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि टी20 विश्व कप के दौरान ऑस्ट्रेलिया में खेलने के लिए परिस्थितियों से अभ्यस्त होने के लिए यह सीरीज महत्वपूर्ण होगी।

टी20 विश्व कप से पहले मेजबान न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और बांग्लादेश की त्रिकोणीय सीरीज की योजना बनाई गई थी। मीडिया से बात करते हुए पीसीबी अध्यक्ष राजा ने न्यूजीलैंड में टूर्नामेंट में बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम की भागीदारी की पुष्टि की।

रमीज़ ने कहा कि 1992 के वर्ल्ड कप से पहले टीम ऑस्ट्रेलिया में एक माह पहले गई थी। हमारे पास लोकल टीम के खिलाफ योजना बनाने के लिए पर्याप्त मौके हैं। हमारी टीम विश्व कप से पहले छह से सात मैच खेल सके, इसके लिए मैं पीसीबी के इंटरनेशनल विभाग के पीछे हूँ। न्यूजीलैंड की पिचों में भी उछाल और गति है, वहां मैच खेलने से टीम को फायदा होगा।

उम्मीद है कि त्रिकोणीय प्रतियोगिता अक्टूबर के पहले सप्ताह में शुरू होगी जहां प्रतियोगिता के फाइनल से पहले टीमें एक-दूसरे के साथ दो बार खेलेंगी। विशेष रूप से पाकिस्तान सितंबर में सात टी20 मैचों के लिए इंग्लैंड की मेजबानी भी करेगा। सीरीज के 15 सितंबर से शुरू होने की उम्मीद है।

पाकिस्तान की टीम का प्रदर्शन पिछले टी20 वर्ल्ड कप में भी धाकड़ रहा था। पाक टीम सेमीफाइनल तक का सफर तय करने में सफल रही थी। पाकिस्तानी टीम को सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया की टीम से ही पराजय का सामना करना पड़ा था। यही कारण है कि पीसीबी इस बार किसी भी तरह का जोखिम नहीं लेते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तगड़ा अभ्यास करना चाहती है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma