Create

पाकिस्तान की टीम जुलाई में नीदरलैंड्स दौरे पर जाएगी

पीसीबी की तरफ से इस पर कोई जानकारी नहीं आई है
पीसीबी की तरफ से इस पर कोई जानकारी नहीं आई है

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) जुलाई में तीन एक दिवसीय मैच खेलने के लिए नीदरलैंड्स (Netherlands) का दौरा करने वाली है। मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने कहा कि एकदिवसीय सीरीज दो साल पहले अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दी गई थी। हालांकि, दोनों टीमों के बोर्ड इस दौरे के लिए तैयार हैं और जल्द ही तारीखों की घोषणा की जाएगी।

पाकिस्तानी मीडिया वेबसाईट जियो न्यूज ने सूत्रों के हवाले से लिखा है कि टीम को जुलाई-अगस्त में श्रीलंका में दो टेस्ट और तीन वनडे की सीरीज खेलनी है। टीम 27 अगस्त से श्रीलंका में होने वाले एशिया कप 2022 में भाग लेगी। सूत्रों ने यह भी कहा है कि पाकिस्तान और अफगानिस्तान बोर्ड दोनों टीमों के बीच तीन एकदिवसीय मैचों को लेकर बातचीत कर रहे हैं, जिनकी मेजबानी बाद में की जानी है।

हालांकि नीदरलैंड्स दौरे के लिए खबर ज़रूर आई है लेकिन दोनों क्रिकेट बोर्ड की तरफ से अभी तक आधिकारिक तौर पर कुछ भी नहीं कहा गया है। नीदरलैंड्स की टीम इस समय न्यूजीलैंड दौरे पर गई हुई है। पाकिस्तान की टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलने में व्यस्त है। टेस्ट और वनडे सीरीज हो गई है और टी20 मैच बचा है। ऐसे में पीसीबी बाद में अन्य दौरों और सीरीज के बारे में प्रतिक्रिया दे सकती है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा था। अंतिम मैच में ऑस्ट्रेलिया ने जीत दर्ज कर सीरीज पर कब्जा जमाया था। इसके बाद पाकिस्तान ने वनडे सीरीज में ओ मैच जीतते हुए मेहमान टीम को 2-1 से हरा दिया था। अब एकमात्र टी20 मुकाबला खेला जाना बाकी है। इस मैच को लेकर दोनों टीमों की तरफ नज़रें रहेंगी।

पाकिस्तान में अब तक फ़्लैट विकेट देखने को मिले हैं। गेंदबाजों के लिए वहां ज्यादा मदद देखने को नहीं मिली।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment