पाकिस्तानी खिलाड़ियों की फिटनेस पर भड़के नए कोच, अगली सीरीज से पहले दी बड़ी नसीहत

जेसन गेलेस्पी ने खिलाड़ियों की फिटनेस पर जोर दिया (Photo Credit - @TheRealPCB)
जेसन गेलेस्पी ने खिलाड़ियों की फिटनेस पर जोर दिया (Photo Credit - @TheRealPCB)

Jason Gillespie Not Happy With Pakistani Players Fitness : पाकिस्तान टेस्ट टीम के कोच जेसन गेलेस्पी ने खिलाड़ियों की फिटनेस को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने पाकिस्तानी प्लेयर्स को सलाह दी है कि वो फिटनेस की अहमियत को समझें। गेलेस्पी के मुताबिक इंटरनेशनल क्रिकेट में हर किसी को यह पता होना चाहिए कि फिटनेस की अहमियत कितनी ज्यादा होती है।

दरअसल पाकिस्तान टीम की हमेशा से उनकी फिटनेस को लेकर काफी आलोचना होती है। कई बार खिलाड़ियों की फिटनेस पर सवाल उठाया गया है। हाल ही में पाकिस्तानी टीम का प्रदर्शन टी20 वर्ल्ड कप के दौरान काफी खराब रहा था। इस दौरान कप्तान बाबर आजम और इफ्तिखार अहमद समेत कई खिलाड़ियों की फिटनेस पर सवाल उठा था। विकेटकीपर आजम खान को टीम में सेलेक्ट किए जाने को लेकर काफी आलोचना की गई थी।

हर एक खिलाड़ी का फिट रहना काफी जरुरी है - जेसन गेलेस्पी

वहीं पाकिस्तान टेस्ट टीम के कोच जेसन गेलेस्पी ने फिटनेस पर काफी जोर दिया है। उन्होंने पाकिस्तान के जियो न्यूज से बातचीत के दौरान कहा,

इंटरनेशनल क्रिकेट में आपको फिट रहना ही होगा। इसमें कोई शक ही नहीं है। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में हर किसी को पता होना चाहिए कि फिटनेस की अहमियत कितनी होती है। यह एक खिलाड़ी का सबसे अहम हिस्सा होता है।

मेरिट के आधार पर होगा टेस्ट टीम का चयन - जेसन गेलेस्पी

पाकिस्तान को अब बांग्लादेश के खिलाफ दो मैच की टेस्ट सीरीज खेलनी है। टेस्ट टीम की कमान शान मसूद के हाथों में होगी। इसको लेकर भी जेसन गेलेस्पी ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा,

मैंने शान मसूद से एक या दो बार बात की है। मुझे उम्मीद है कि हम पॉजिटिव क्रिकेट खेलेंगे। मैं खिलाड़ियों के साथ भी ये चर्चा करुंगा कि वो किस ब्रॉन्ड का क्रिकेट खेलना चाहते हैं। विरोधी टीम और कंडीशंस को ध्यान में रखते हुए ही टीम का सेलेक्शन किया जाएगा। अगर कोई खिलाड़ी टीम के लिए अच्छा है तो निश्चित तौर पर उसका सेलेक्शन होगा। खिलाड़ियों के वर्कलोड के लिए मैं गैरी कर्स्टन (लिमिटेड ओवर्स टीम के कोच) से संपर्क में हूं। मेरा फोकस पूरी तरह से रेड बॉल क्रिकेट पर है। मैं ऑस्ट्रेलिया का दौरा भी करुंगा और उनके खिलाड़ियों को देखुंगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now