Create
Notifications

एशिया कप 2023 की मेजबानी पाकिस्तान को मिली

एशियन क्रिकेट काउंसिल की मीटिंग में यह निर्णय लिया गया
एशियन क्रिकेट काउंसिल की मीटिंग में यह निर्णय लिया गया
Naveen Sharma
visit

एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) ने एशिया कप का 2023 संस्करण पाकिस्तान को आवंटित करने का निर्णय लिया है। वनडे प्रारूप में खेला जाने वाला यह टूर्नामेंट अगले साल श्रीलंका में टी20 एशिया कप के बाद होगा। गुरुवार (15 अक्टूबर) को दुबई में हुई एसीसी की बैठक में यह निर्णय लिया गया है।

एसीसी के हेड जय शाह ने मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान को मिलने की बात कही। पाकिस्तान ने हाल ही में कहा था कि वह टूर्नामेंट न्यूट्रल वेन्यू पर आयोजित नहीं करते हुए पाकिस्तान में ही आयोजन करेगा।

पाकिस्तान को मेजबानी देने का निर्णय सर्वसम्मति से लिया गया है। बीसीसीआई और पीसीबी के अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की है। हालांकि पूरी तरह से इसका कार्यक्रम बाद में तय किया जाएगा लेकिन इतना पक्का हुआ है कि टूर्नामेंट वनडे प्रारूप में ही खेला जाएगा। इस साल पचास ओवर का वर्ल्ड कप भी होना है जो भारत को आवंटित किया गया है। पीसीबी की तरफ से नए अध्यक्ष रमीज राजा मीटिंग में उपस्थित थे।

A press release on matters discussed will be issued separately.(2/2)@JayShah @BCCI @TheRealPCB @OfficialSLC @BCBtigers @ACBofficials https://t.co/gRxDIE72rD

चूंकि आईसीसी विश्व कप 2023 के अक्टूबर-नवंबर में निर्धारित है, इसलिए एशिया कप उस वर्ष के मध्य में आयोजित किया जाएगा, जिसमें वर्ष की पहली छमाही के लिए आईपीएल निर्धारित किया जाएगा।इस तरह अगले साल ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप होना है और टी20 प्रारूप में एशिया कप भी होना है। एसीसी इसे टी20 वर्ल्ड कप से पहले सितम्बर में आयोजित करना चाहती है।

एशिया कप आयोजन करने का नंबर 2020 में पाकिस्तान का था लेकिन भारत ने ट्रेवल करने से मना कर दिया इसलिए पीसीबी ने इसे श्रीलंका बोर्ड को दे दिया। महामारी की वजह से श्रीलंका बोर्ड भी इसे लगातार दो सालों तक आयोजित नहीं कर पाया। न्यूजीलैंड और इंग्लैंड द्वारा पाकिस्तान दौरा रद्द करने के बाद वित्तीय समस्याओं का सामना कर रहे पाक बोर्ड के लिए यह अच्छी खबर कही जा सकती है।


Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now