Hindi Cricket News: पाकिस्तान का नीदरलैंड्स दौरा अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

Enter caption
पाकिस्तान क्रिकेट टीम

कोरोनावायरस महामारी के कारण पाकिस्तान के नीदरलैंड्स का दौरा अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। डच सरकार ने कोविड-19 महामारी के कारण एक सितंबर तक सभी प्रतियोगिताओं पर प्रतिबंध लगा दिया है। इस प्रतिबंध के कारण अब यह सीरीज भी टल गई है।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को इस दौरे में चार, सात और नौ जुलाई को एमस्टेलवीन में तीन एकदिवसीय मैच खेलने थे। पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा, ''यह दुखद है कि हमें नीदरलैंड्स का जुलाई दौरा स्थगित करना पड़ा है, लेकिन वर्तमान परिस्थितियों में यह सही फैसला है क्योंकि क्रिकेट मैच या प्रतियोगिता की तुलना में मानव जीवन अधिक मूल्यवान है।''

ये भी पढ़ें: ड्वेन ब्रावो ने गाया धोनी के लिए खास गाना, चेन्नई सुपर किंग्स ने किया शेयर

वसीम खान ने कहा कि कोविड-19 महामारी से नीदरलैंड बुरी तरह प्रभावित हुआ है और हम उन सभी के लिए अपनी हार्दिक संवेदनाएं प्रदान करते हैं, जिन्होंने अपनी जान गंवाई है। किसी भी अन्य देश की तरह, पीसीबी भी केएनसीबी के साथ मजबूती से खड़ा है और आशा है कि वे इस संकट से उबर पाएंगे। पाकिस्तान की राष्ट्रीय क्रिकेट टीमों ने हमेशा नीदरलैंड्स के दौरा का आनंद लिया है और जैसे ही चीजें सामान्य होती हैं, पीसीबी दौरे को पुनर्निर्धारित करने के लिए केएनबीसी के साथ जुड़ेगी।"

केएनसीबी के अध्यक्ष बेट्टी टिमर ने भी इस बारे में कहा कि यह बेहद निराशाजनक है कि हम इस गर्मी में नीदरलैंड्स में किसी भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की मेजबानी नहीं कर पाएंगे। लेकिन खिलाड़ियों, कर्मचारियों और प्रशंसकों की स्वास्थ्य और सुरक्षा हमारी मुख्य प्राथमिकता है और उसी वजह से डच सरकार का लिए गए इस फैसले का स्वागत है। हमें उम्मीद है कि अगले सत्र तक स्थिति नियंत्रण में आ जाए और हम इंग्लैंड, आयरलैंड एवं वेस्टइंडीज के खिलाफ सुपर लीग श्रृंखला की मेजबानी कर सके। हम 2021 की गर्मियों में अपने मैदान पर सभी क्रिकेट प्रशंसकों का स्वागत करना पसंद करेंगे।

Quick Links

App download animated image Get the free App now