Asian Games 2023 : पाकिस्तान के गेंदबाजों का जोरदार प्रदर्शन, हांगकांग को हराकर सेमीफाइनल में बनाई जगह

टॉस के दौरान दोनों टीमों के कप्तान (Photo Courtesy : PCB Twitter)
टॉस के दौरान दोनों टीमों के कप्तान (Photo Courtesy : PCB Twitter)

एशियन गेम्स (Asian Games 2023) में पुरुष क्रिकेट टूर्नामेंट के दूसरे क्वार्टर फाइनल में पाकिस्तान ने हांगकांग को 68 रनों से हराकर सेमीफाइनल में स्थान पक्का कर लिया। पहले खेलते हुए पाकिस्तान टीम ने 20 ओवर में अपने सभी विकेट खोकर 160 रन बनाये, जवाब में हांगकांग 18.5 ओवर में 92 रन पर ढेर हो गई।

हांगकांग ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और पाकिस्तान को शुरूआती झटके दिए। पारी की चौथी गेंद पर ओपनर मिर्ज़ा बैग बिना कोई रन बनाये आयुष शुक्ला की गेंद पर चलते बने। विकेटकीपर रोहिल नज़ीर 13 रन बनाकर तीसरे ओवर में 19 के स्कोर पर आउट हुए। हैदर अली (4) के रूप में पाकिस्तान को 24 के स्कोर पर तीसरा झटका लगा। ओमैर यूसुफ़ ने कप्तान क़ासिम अकरम के साथ मिलकर स्कोर को 50 के पार पहुँचाया। क़ासिम 16 गेंदों में 12 रन बनाकर 51 के स्कोर पर अनस खान का शिकार बने। ओमैर ने 21 रनों की पारी खेली। पाकिस्तान का स्कोर एक समय नौवें ओवर में 54/5 हो गया और लग रहा था कि टीम छोटे स्कोर पर सिमट जाएगी लेकिन आमेर जमाल ने सिर्फ 16 गेंदों में 41 रन बनाकर अपनी पाकिस्तान को 160 के स्कोर तक पहुँचाने का काम किया। जमाल की पारी में दो चौके और चार छक्के शामिल रहे। हांगकांग की तरफ से आयुष शुक्ला ने सबसे ज्यादा चार विकेट चटकाए। मोहम्मद गजनफर ने भी तीन विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी हांगकांग की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और टीम को पहला झटका दूसरे ओवर में लगा। ओपनर मुहम्मद खान बिना कोई रन बनाये अराफात मिन्हास का शिकार बने। कप्तान निज़ाकत खान को भी 11 के निजी स्कोर पर मिन्हास ने चलता किया और टीम ने 29 के स्कोर पर अपना दूसरा विकेट गंवाया। बाबर हयात ने 27 गेंदों में तीन चौके और दो छक्के की मदद से 29 रनों की पारी खेली। नौवें ओवर में 54 के स्कोर पर उनके आउट होते ही हांगकांग के बल्लेबाजी क्रम का पतन शुरू हो गया और निचले क्रम के कई बल्लेबाज अपना खाता भी नहीं खोल पाए। एहसान खान 16 रन बनाकर नाबाद रहे लेकिन पूरी टीम 19वें ओवर में 92 के स्कोर पर ढेर हो गई। पाकिस्तान की तरफ से खुशदिल शाह ने तीन सफलताएं अपने नाम की।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment