Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

मेरे आने के समय टीम हार की राह पर थी - मिस्बाह उल हक

मिस्बाह उल हक
मिस्बाह उल हक
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 07 Sep 2020, 22:27 IST
न्यूज़
Advertisement

मिस्बाह उल हक ने कहा है कि मेरे कोच बनने के समय पाकिस्तान की टीम टी20 क्रिकेट में नम्बर एक होने के बाद भी हार के रास्ते पर थी। मिस्बाह उल हक ने कहा कि टीम नीचे जा रही थी और हम जानते थे ऐसा क्यों हुआ। मिस्बाह उल हक ने इसका कारण बताते हुए कहा कि हमारे कुछ बड़े खिलाड़ी उस समय फॉर्म में नहीं थे इसलिए नम्बर एक होने के बाद भी टीम टी20 अंतरराष्ट्रीय में हार रही थी।

एक वीडियो प्रेस वार्ता में बातचीत करते हुए मिस्बाह उल हक ने टीम के बड़े खिलाड़ियों के नाम लिए और कहा कि फखर जमान, शादाब खान और हसन अली जैसे खिलाड़ी फॉर्म में नहीं थे। टीम के प्रदर्शन में गिरावट इसलिए आई। हम उन्हें वापस उनकी जगह लाने का प्रयास कर रहे हैं। इंग्लैंड में टीम के प्रदर्शन से लग रहा है कि टीम बेहतर प्रदर्शन की तरफ बढ़ रही है।

यह भी पढ़ें:बेन स्टोक्स आईपीएल के शुरुआती चरण से हो सकते हैं बाहर

मिस्बाह उल हक के आने के बाद रैंकिंग गिरी

पाकिस्तान की टीम पिछले साल सितम्बर में टी20 क्रिकेट में नम्बर एक पर थी। इसके बाद मिस्बाह उल हक टीम के मुख्य कोच बनकर आए और टीम की रैंकिंग नीचे आती चली गई। इस समय पाकिस्तान की टी20 रैंकिंग चार है। टेस्ट क्रिकेट में भी इस टीम में सुधार नहीं हुआ और इस प्रारूप में उनकी रैंकिंग 7 है।

मिस्बाह उल हक
मिस्बाह उल हक

मुख्य कोच के अलावा चयनकर्ता भी मिस्बाह उल हक ही हैं। उनके अनुसार टीम अब सही दिशा में जा रही है। 2016 टी20 वर्ल्ड कप से लेकर 2019 में मिस्बाह उल हक के आने तक टीम ने 37 में से 30 टी20 मैच जीते थे। माइक आर्थर उनके कोच थे। मिस्बाह उल हक ने आने के बाद कुछ बदलाव भी किये हैं। सरफराज अहमद को पूरी तरह से कप्तानी से हटा दिया गया। सीमित ओवर क्रिकेट में अभी बाबर आजम कप्तान हैं। टेस्ट क्रिकेट में अजहर अली कप्तानी करते हैं।

Published 07 Sep 2020, 22:27 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit