पाकिस्तान को मिला नया वनडे कप्तान, अहम वजह से तेज गेंदबाज को मिली जिम्मेदारी 

फातिमा सना कप्तानी का डेब्यू करेंगी
फातिमा सना कप्तानी का डेब्यू करेंगी

पाकिस्तान की नियमित कप्तान निदा दार (Nida Dar) को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज (NZ-W vs PAK-W) के पहले मुकाबले में गेंदबाजी के दौरान चेहरे पर चोट लग गई थी। अपनी इस चोट के कारण निदा शुक्रवार को क्राइस्टचर्च में होने वाले दूसरे वनडे से बाहर हो गई हैं। तीसरे वनडे में उनकी उपलब्धता को लेकर फैसला बाद में किया जायेगा, वहीं उनकी गैरमौजूदगी में दूसरे वनडे में 22 वर्षीय तेज गेंदबाज फातिमा सना को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

निदा दार न्यूजीलैंड की पारी के दौरान अपने कोटे का सातवां ओवर डालने आईं थी। उस दौरान स्ट्राइक पर सोफी डिवाइन थी और ओवर की दूसरी गेंद पर उनके द्वारा खेले गए शॉट की वजह से गेंद सीधे निदा के चेहरे पर लगी थी। मैदान पर तुरंत मेडिकल ट्रीटमेंट दिया गया था लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ और उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा था। बाद में वह बल्लेबाजी के लिए भी नहीं आईं थी। अब उन्हें कुछ दिनों के आराम की सलाह दी गई है।

सना ने भले ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कप्तानी नहीं की हो लेकिन उन्होंने जून में इमर्जिंग एशिया कप में पाकिस्तान को अपने नेतृत्व में सेमीफाइनल तक पहुँचाया था। वहीं पीसीबी ब्लास्टर्स को टी20 महिला क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब दिलाया।

फातिमा सना ने कप्तानी मिलने को बताया बड़ा सम्मान

पाकिस्तान के लिए 33 वनडे मुकाबले खेल चुकीं फातिमा सना ने एक बयान में कहा,

वनडे में पाकिस्तान महिला टीम की अगुवाई करना सम्मान की बात है, हालांकि निदा डार की चोट के कारण परिस्थितियां दुर्भाग्यपूर्ण हैं। वह एक प्रेरणा रही हैं और मैं उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करती हूं। वनडे में पाकिस्तान महिला टीम का नेतृत्व करना सम्मान की बात है, हालांकि निदा दार की चोट के कारण परिस्थितियां दुर्भाग्यपूर्ण हैं। वह एक प्रेरणा रही हैं, और मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं।

दूसरे वनडे के लिए पाकिस्तान टीम

फातिमा सना (कप्तान), आलिया रियाज, बिस्माह मारूफ, गुलाम फातिमा, मुनीबा अली (विकेटकीपर), नाजिहा अल्वी (विकेटकीपर), नशरा संधू, नतालिया परवेज, ओमैमा सोहेल, सदफ शमस, सादिया इकबाल, सिदरा अमीन, उम्मे हानी, वहीदा अख्तर

Quick Links

Edited by Prashant Kumar