एशियन गेम्स के लिए पाकिस्तान टीम का हुआ ऐलान, दिग्गज खिलाड़ी ने बड़ी वजह से नाम लिया वापस

Nitesh
Australia v Pakistan - ODI Series: Game 1
पाकिस्तानी महिला टीम का हुआ ऐलान

एशियन गेम्स (Asian Games) के लिए पाकिस्तान ने अपनी वुमेंस टीम का ऐलान कर दिया है। 15 सदस्यीय टीम में लेफ्ट ऑर्म स्पिनर अनूषा नासिर और दाएं हाथ की बल्लेबाज शावल जुल्फिकार को शामिल किया गया है। इन दोनों खिलाड़ियों ने अंडर-19 टी20 वर्ल्ड कप और एमर्जिंग वुमेंस टीम एशिया कप में बेहतरीन प्रदर्शन किया था। हालांकि दिग्गज खिलाड़ी बिस्माह मारूफ को नहीं चुना गया है क्योंकि टूर्नामेंट में किसी भी एथलीट को अपने बच्चों को ले जाने की इजाजत नहीं है।

एशियन गेम्स का आयोजन इस बार चीन में होगा और क्रिकेट के मुकाबले 19 से 26 सितंबर तक खेले जाएंगे। पाकिस्तान की टीम इससे पहले दो बार वुमेंस क्रिकेट में गोल्ड मेडल अपने नाम कर चुकी है। उन्होंने 2010 में इंचोयान और 2014 में साउथ कोरिया में हुए एशियन गेम्स में वुमेंस क्रिकेट का गोल्ड मेडल अपने नाम किया था और इस बार टीम हैट्रिक लगाना चाहेगी। आईसीसी टी20 रैंकिंग और टूर्नामेंट के नियमों के हिसाब से पाकिस्तान की वुमेंस टीम क्वार्टरफाइनल से टूर्नामेंट में हिस्सा लेगी जो 22 से 24 सितंबर तक खेले जाएंगे। सेमीफाइनल मैचों का आयोजन 25 सितंबर को होगा और फाइनल 26 सितंबर को खेला जाएगा।

एशियन गेम्स से पहले पाकिस्तान महिला टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने घर में तीन टी20 और तीन ही वनडे मुकाबले खेलेगी। इसका आयोजन कराची में 1 से 14 सितंबर तक किया जाएगा। हालांकि इस सीरीज के लिए टीम का ऐलान बाद में किया जाएगा।

एशियन गेम्स के लिए पाकिस्तान वुमेंस टीम

निदा डार को एशियन गेम्स के लिए चुनी गई टीम का कप्तान बनाया गया है। इसके अलावा इसमें पाकिस्तान की कई दिग्गज खिलाड़ी मौजूद हैं। पूरी टीम इस प्रकार है।

निदा डार (कप्तान), आलिया रियाज, अनूषा नासिर, डायना बेग, फातिमा सना, मुनीबा अली, नाजिहा अल्वी, नशरा संधू, नतालिया परवेज, ओमैमा सोहेल, सदफ शम्स, शावल जुल्फिकार, सिदरा अमीन, सईदा अरूब शाह और उम्म-ए-हानी।

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now