T20 World Cup के लिए पाकिस्तान टीम का ऐलान, दिग्गज खिलाड़ी की हुई वापसी

Nitesh
New Zealand v Pakistan - 2022 ICC Women
New Zealand v Pakistan - 2022 ICC Women's Cricket World Cup

अगले साल फरवरी में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (Womens T20 World Cup) के लिए पाकिस्तान ने अपनी वुमेंस टीम का ऐलान कर दिया है। इसके अलावा फरवरी में होने वाले ऑस्ट्रेलिया टूर के लिए भी टीम का चयन हो गया है। अनुभवी तेज गेंदबाज डायना बेग की वापसी हुई है और उन्हें टीम में शामिल किया गया है।

डायना बेग की अगर बात करें तो आयरलैंड के खिलाफ हाल ही में संपन्न हुई सफेद गेंद की सीरीज में वो टीम का हिस्सा नहीं थीं। उनके कंधे में चोट लगी हुई थी और इसी वजह से वो आयरलैंड के खिलाफ नहीं खेल पाई थीं। हालांकि ऑस्ट्रेलिया और टी20 वर्ल्ड कप के लिए उनकी टीम में वापसी हुई है और ये पाकिस्तान के लिए काफी अच्छी खबर कही जा सकती है।

पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है। ये सीरीज आईसीसी वुमेंस चैंपियनशिप का हिस्सा होगी। वहीं टीम को साउथ अफ्रीका में टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेना है। टीम की कप्तानी एक बार फिर बिस्माह मारूफ ही करेंगी। बेहतरीन फॉर्म में चल रहीं बल्लेबाज सिदरा अमीन को भी 15 सदस्यीय टीम में जगह मिली है। उन्हें नवंबर में आईसीसी वुमेंस प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया था।

चीफ सेलेक्टर अस्माविया इकबाल के मुताबिक पाकिस्तान टीम से काफी उम्मीदें हैं। उन्होंने टीम का ऐलान करते हुए कहा 'ऑस्ट्रेलिया और टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई सभी खिलाड़ियों को मैं दुआ देती हूं। मुझे उम्मीद है कि जिस तरह से टीम ने हाल ही में आयरलैंड सीरीज और वुमेंस एशिया कप में परफॉर्म किया था वैसा ही परफॉर्मेंस वो टी20 वर्ल्ड कप में भी करेंगी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज काफी अहम है। टीम से उम्मीदें काफी ज्यादा हैं। वर्ल्ड कप क्वालिफिकेशन के लिहाज से ये मुकाबले जीतने जरूरी हैं।'

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम

बिस्माह मारूफ (कप्तान), आलिया रियाज, आएशा नसीम, डायना बेग, फातिमा सना, गुलाम फातिमा, कायनात इम्तियाज, मुनीबा अली (विकेटकीपर), नशरा संधू, निदा डार, ओमैमा सोहेल, सदफ शम्स, सादिया इकबाल, सिदरा अमीन और सिदरा नवाज (विकेटकीपर)।

रिजर्व प्लेयर - ऐमान अनवर, जावेरिया खान और तूबा हसन।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान टीम

बिस्माह मारूफ (कप्तान), ऐमान अनवर, आलिया रियाज, आएशा नसीम, डायना बेग, फातिमा सना, जावेरिया खान, मुनीबा अली (विकेटकीपर), नशरा संधू, निदा डार, ओमैमा सोहेल, सादिया इकबाल, सिदरा अमीन, तूबा हसन और सिदरा नवाज (विकेटकीपर)

रिजर्व प्लेयर - गुलाम फातिमा, कायनात इम्तियाज और सदफ शम्स।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment