पाकिस्तान की पहले वनडे में जबरदस्त हार, कैरेबियाई कप्तान ने बेहतरीन शतक के बाद गेंदबाजी में बरपाया कहर

हेली मैथ्यूज ने नाबाद शतकीय पारी खेली (Photo Courtesy: PCB)
हेली मैथ्यूज ने नाबाद शतकीय पारी खेली (Photo Courtesy: PCB)

PAK-W vs WI-W 1st ODI: वेस्टइंडीज महिला क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान दौरे की शुरुआत जबरदस्त तरीके से की और कराची में खेले गए पहले मुकाबले में 113 रनों से जीत दर्ज करते हुए तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 269/8 का स्कोर बनाया, जवाब में पाकिस्तान की पूरी टीम 35.5 ओवर में 156 का स्कोर बनाकर ऑलआउट हो गई। वेस्टइंडीज की कप्तान हेली मैथ्यूज (150 गेंदों में 140* और 3/17) को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत खास नहीं रही और ओपनर रशादा विलियम्स 1 रन बनाकर तीसरे ही ओवर में पवेलियन लौट गईं। यहाँ से हेली मैथ्यूज और शेमेन कैम्पबेल ने शतकीय साझेदारी करते हुए स्कोर को 103 तक पहुँचाया। कैम्पबेल अर्धशतक नहीं बना पाईं और 71 गेंदों में 45 रनों की पारी खेलकर आउट हुईं लेकिन मैथ्यूज ने 57 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। स्टेफनी टेलर और चिडियन नेशन खास कमाल नहीं कर पाईं, ये दोनों क्रमशः 2 और 17 रन बनाकर चलती बनीं।

एक छोर से विकेट गिर रहे थे लेकिन दूसरे छोर से हेली मैथ्यूज की बेहतरीन बल्लेबाजी जारी रही। उन्होंने चिनेल हेनरी (23) और आलियाह एलेन (17) के साथ उपयोगी साझेदारियां करते हुए स्कोर को 200 के पार पहुँचाया। वेस्टइंडीज ने 48वें ओवर में 250 रन पूरे किये लेकिन निचले क्रम की बल्लेबाज तेजी से बल्लेबाजी नहीं कर पाईं, जिससे अंतिम ओवरों में ज्यादा रन नहीं आये। हालाँकि, मैथ्यूज शतक जड़ने में कामयाब रहीं और 150 गेंदों में 140 रनों की नाबाद पारी खेली। उनकी पारी में 15 चौके और एक छक्का शामिल रहा। पाकिस्तान की तरफ से सादिया इक़बाल और तुबा हसन ने दो-दो विकेट लिए।

पाकिस्तान की तरफ से एक भी अर्धशतकीय पारी नहीं आई

लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान टीम ने 24 के स्कोर तक अपने 2 विकेट गंवा दिए। मुनीबा अली और कप्तान निदा दार ने स्कोर को 50 के पार पहुँचाया। हालाँकि, ये दोनों बड़ी पारी नहीं खेल पाईं। निदा ने 19 और मुनीबा ने 22 रनों का योगदान दिया। आगे भी विकेटों का सिलसिला ऐसे ही जारी रहा और टीम ने 150 रनों के अंदर ही अपने 8 विकेट खो दिए। इस दौरान तुबा हसन ने सबसे ज्यादा 25 रन बनाये।

कैरेबियाई गेंदबाजों ने पारी को समेटने में ज्यादा समय नहीं लिया और 36वें ओवर में पाकिस्तान का अंतिम विकेट भी हासिल कर लिया। वेस्टइंडीज की तरह से हेली मैथ्यूज को सबसे ज्यादा तीन विकेट मिले। वहीं, एफी फ्लेचर और जैडा जेम्स को दो-दो विकेट लिए।

Quick Links

App download animated image Get the free App now