Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

पाकिस्तान के बल्लेबाजों की बड़ी गलती के कारण भारतीय टीम को मिले 10 रन

न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 19:47 IST

Enter caption

टी20 क्रिकेट में टीमों को रनों का अंबार लगाते हुए खूब देखा जाता है। मगर क्रिकेट के इसी प्रारूप में जहाँ एक एक रन बेहद मायने रखता है, एक टीम ने 10 रन बनाने के बावजूद गंवा दिए। यह वाकया महिला टी20 विश्व कप में भारत पाकिस्तान के बीच खेले गए मुकाबले के दौरान देखने को मिला।

इस मुकाबले में अजीब ही घटना देखने को मिली। दरअसल पाकिस्तान की खिलाड़ी बार-बार पिच के डेंजर जॉन में प्रवेश कर रही थीं। 13वें ओवर में जब बिस्माह मारूफ और निदा डार क्रीज़ पर थीं तो उन्हें इसके चलते चेताया भी गया। 18वें ओवर में पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने फिर इस गलती को दोहराया तो अंपायर ने सख्त कदम उठाने का निर्णय लिया।

पाक की टीम 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर महज 135 रन ही बना सकी थीं। बाद में अंपायर ने पाकिस्तानी टीम के इस गैर जिम्मेदाराना रवैये के चलते भारत को 10 रन मुफ्त में भी दिए। डैंजर जोन के चलते अंपायर ने दो बार पाक के 5-5 रन काट लिए। इस तरह से भारत की पारी 10 रन से शुरू हुईं वहीं पाक ने एक तो कम स्कोर भी किया था ऊपर से 10 रन की कटौती उसके लिए दोहरी मार साबित हुई। 

गौरतलब है कि आईसीसी के नियम 41.14.3 के अनुसार अगर कोई खिलाड़ी डेंजर जोन में बार-बार जाता है तो चेतावनी के बाद फिर उस पर अंपायर कार्यवाही कर सकता है।

पाकिस्तान टी-20 की कप्तान जावेरिया खान ने कहा कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण और अनप्रोफेशनल है कि हमें वार्न करने के बाद भी हम ऐसी गलती दोहराते रहें। जावेरिया ने कहा कि मैंने अंपायर से बात की तो उन्होंने कहा कि हमने बल्लेबाजों से तीन बार चेतावनी दी लेकिन उन्होंने ध्यान नहीं दिया। उन्होंने कहा कि यह पहली दफा नहीं हो रहा है, श्रीलंका के साथ हुए मुकाबले में भी हम ऐसी गलती कर चुके हैं। ऐसे में ये एक ऐसी चीज है जिसपर हमें काम करने की जरूरत है।

जरा हटके' सेक्शन की खबरों को पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

Published 12 Nov 2018, 20:07 IST
Advertisement
Fetching more content...