Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

साउथ अफ्रीका दौरे के लिए पाकिस्तान महिला टीम का ऐलान, जवेरिया खान करेंगी कप्तानी

पाकिस्तान महिला टीम
पाकिस्तान महिला टीम
Nitesh
ANALYST
Modified 01 Jan 2021
न्यूज़
Advertisement

साउथ अफ्रीका दौरे के लिए पाकिस्तान टीम (Pakistan Womens Team) का ऐलान हो गया है। आएशा जफर, कायनात इम्तियाज, नाहिदा खान और नशरा संधू को टीम में शामिल किया गया है। 17 सदस्यीय टीम का ऐलान 3 मैचों की वनडे और टी20 सीरीज के लिए किया गया है। बिस्माह मारूफ की अनुपस्थिति में जवेरिया खान टीम की अगुवाई करेंगी। बिस्माह ने निजी कारणों से इस दौरे से अपना नाम वापस ले लिया है।

कराची में 11 दिनों के ट्रेनिंग कैंप के बाद इस टीम का ऐलान किया गया। 11 जनवरी को पाकिस्तान की महिला टीम डरबन के लिए रवाना होगी। 2020 टी20 वर्ल्ड कप के बाद पाकिस्तान की टीम पहली बार कोई अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला खेलेगी। सीरीज के पहले दो वनडे मुकाबले किंग्समीड में खेले जाएंगे और उसके बाद तीसरा वनडे और दो टी20 मुकाबले पीटरमार्टिजबर्ग में खेले जाएंगे। आखिरी टी20 मुकाबला डरबन में खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें: मैथ्यू वेड के साथ स्लेजिंग को लेकर ऋषभ पंत ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

नाहिदा खान ने नेशनल ट्रांयगुलर टी20 वुमेंस क्रिकेट चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने 4 मुकाबलों में 51 से ज्यादा की औसत से 154 रन बनाए थे। जबकि तेज गेंदबाज कायनात इम्तियाज को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया था। लेफ्ट ऑर्म स्पिनर नशरा संधू टूर्नामेंट में संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज थीं।

पाकिस्तान टीम चयन को लेकर सेलेक्शन पैनल की चेयरमैन ने दी प्रतिक्रिया

सेलेक्शन पैनल की चेयरमैन उरुज मुमताज ने कहा " इस टीम का चयन नेशनल ट्रांयगुलर, हाई परफॉर्मेंस और कैंप्स में सभी खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर किया गया है। पिछले 3 महीने में सभी प्लेयर्स के माइंडसेट और इंटेट में काफी बदलाव आया है। आगामी सीरीज के लिए टीम काफी अच्छी तरह तैयार हो रही है। जिस टीम का चयन हमने किया है वो काफी संतुलित है और इसमें युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का काफी अच्छा मिश्रण है।"

ये भी पढ़ें: सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए केरल की टीम का ऐलान, श्रीसंत को किया गया शामिल

Published 01 Jan 2021, 14:20 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now