विश्व के सबसे लम्बे गेंदबाज बनना चाहते हैं पाकिस्तान के युवा स्पिनर

मुदासिर बहुत लम्बे व्यक्ति हैं और उनकी हाइट 7 फुट 6 इंच है
मुदासिर बहुत लम्बे व्यक्ति हैं और उनकी हाइट 7 फुट 6 इंच है

पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के 21 वर्षीय युवा गेंदबाज मुदासिर गुज्जर (Mudassir Gujjar) का लक्ष्य दुनिया का सबसे लम्बा गेंदबाज बनने का है। मुदासिर बहुत लम्बे व्यक्ति हैं और उनकी ऊंचाई 7 फुट 6 इंच है। उन्हें उम्मीद है कि वो एक दिन पाकिस्तान की तरफ से क्रिकेट खेलेंगे और क्रिकेट इतिहास के सबसे लम्बे गेंदबाज बन जायेंगे। फ़िलहाल मोहम्मद इरफ़ान (Mohammad Irfan) इस सूचि में सबसे आगे हैं। पिछले साल पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League) की टीम लाहौर कलंदर्स के प्लेयर डेवलपमेंट प्रोग्राम में शामिल हुए मुदासिर गुज्जर का सपना है कि वो एक दिन राष्ट्रीय टीम के लिए मैदान पर उतरे और अपनी काबिलियत से सभी को प्रभावित करें।

मुदासिर गुज्जर ने अपनी हाइट और अपने क्रिकेट के सपनों को लेकर कहा कि मेरी हाइट मेरे लिए एक वरदान है। मैं बहुत तेज भाग सकता हूँ और तेज गेंदबाजी भी कर सकता हूँ। मैंने 7 महीने पहले अभ्यास करना शुरू किया लेकिन कोरोना वायरस के चलते इसमें रूकावट आ गई। मौजूदा दौर में क्रिकेट में सबसे लम्बे गेंदबाज का तमगा मोहम्मद इरफ़ान के पास है, जो एक तेज गेंदबाज हैं लेकिन मुदासिर गुज्जर एक स्पिनर हैं।

मुदासिर के जीवन में कुछ ऐसे मौके आये हैं जब उन्हें अपनी हाइट पर निराशा हुई। पैरों के जूते और कपड़ों का नाप उन्हें अलग से देना होता था। उन्होंने अपनी हाइट को लेकर बताया कि मैं जब स्कूल में था तो मेरी हाइट 6 फुट से ऊपर थी और कुछ सालों बाद 7 फुट हो गई। मेरे माता-पिता को चिंता होने लगी की ज्यादा हाइट बढ़ने से कहीं मुझे परेशानी न होने लगे लेकिन इन सबके बावजूद लोग अब मेरे पास मुस्कुराते हुए आते हैं और मुझे यह देख कर काफी अच्छा लगता है। मैं अब अपनी हाइट की वजह से प्रसिद्ध होने लगा हूँ और मैं इन पलों का लुत्फ़ उठा रहा हूँ।

Quick Links

App download animated image Get the free App now