भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ हम हेलमेट नहीं लगाते थे क्योंकि उनके पास पेस ही नहीं था, पाकिस्तानी खिलाड़ी की प्रतिक्रिया

Saeed Anwar hits out
सईद अनवर श्रीलंका के खिलाफ बल्लेबाजी के दौरान

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट ने उनके दौर में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) की तेज गेंदबाजी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि उस समय पाकिस्तानी बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के सामने हेलमेट नहीं पहनते थे, क्योंकि भारतीय गेंदबाजों के पास बिल्कुल भी पेस नहीं होता था और इसी वजह से हमारे खिलाड़ी टोपी पहनकर खेलते थे।

दरअसल सलमान बट्ट से पूछा गया कि एशियन कंडीशंस में शाहिद अफरीदी को ओपनर के तौर पर मैदान में क्यों नहीं उतारा जाता था। इसके जवाब में उन्होंने इस तरह का बयान दिया। सलमान बट्ट के मुताबिक दो ऐसे बल्लेबाज थे जो भारत के खिलाफ हेलमेट नहीं लगाते थे।

भारतीय गेंदबाजों के पास पेस ही नहीं था - सलमान बट्ट

क्रिक ब्रिज पर बातचीत के दौरान सलमान बट्ट ने ये प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

पहले जो इंडिया की बॉलिंग थी तो उसमें सईद अनवर और आमिर सोहेल जब ओपनिंग के लिए जाते थे तो वो हेलमेट नहीं पहनते थे। वो भारतीय गेंदबाजों को टोपियां पहनकर मार रहे होते थे, क्योंकि उस समय भारतीय गेंदबाजों के पास पेस नहीं थी।

वहीं सलमान बट्ट ने हाल ही में ये बयान भी दिया है कि पाकिस्तान का बेंच स्ट्रेंथ उस वक्त काफी बेहतरीन था। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

मुझे याद है 2004 में भारत की टीम पाकिस्तान आई हुई थी। वॉर्म-अप मैच में उनका सामना पाकिस्तान ए से हुआ था। पाकिस्तान ए ने उन्हें उस मैच में हरा दिया था। इमरान नजीर ने अच्छी पारी खेली थी और ये मुकाबला गद्दाफी स्टेडियम में हुआ था। ये काफी हाई-स्कोरिंग मुकाबला था। क्या आपके पास उस तरह की टीम को तैयार करने का सेटअप है ? मैं ए टीम के साथ साउथ अफ्रीका टूर पर गया था। यहां तक कि अंडर-19 टीम के भी टूर होते थे। अब ये सब कुछ नहीं हो रहा है। कई सारे सवाल हैं जिसका जवाब कोई नहीं देना चाहता है

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment