क्रिकेट न्यूज: पाकिस्तानी क्रिकेटर आसिफ अली की बेटी की कैंसर से मौत, इंग्लैंड से वापस लौटेंगे 

Ankit
Enter caption

पाकिस्तान के मौजूदा क्रिकेटर आसिफ अली की बेटी, कैंसर की जंग हार गई है। बीते रविवार को यूनाइटेड स्टेट्स में उनकी बेटी नूर फातिमा ने अंतिम सांस ली। गौरतलब हो कि आसिफ अली की 2 साल की बेटी नूर फातिमा कैंसर से जूझ रही थी, जिनका इलाज यूनाइटेड स्टेट्स में चल रहा था।

आसिफ अली की घरेलू टीम इस्लामाबाद यूनाइटेड ने सवेंदना जाहिर करते हुए लिखा,"इस्लामाबाद यूनाइटेड आसिफ अली की इस दुखद घड़ी में गहरी संवेदना प्रकट करता है। हमारे विचार और प्रार्थनाएं आसिफ और उनके परिवार के साथ हैं। आसिफ ताकत और साहस का एक बड़ा उदाहरण है। वह हमारे लिए एक प्रेरणा है।"

इससे पहले आसिफ रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ पांचवे और अंतिम एकदिवसीय मैच में टीम का हिस्सा थे। उन्होंने लीड्स में हुए अंतिम मैच में 22 रनों का योगदान दिया था,जिसमें पाकिस्तान को 54 रनों से शिकस्त झेलनी पड़ी थी।

इंग्लैंड दौरे से पहले आसिफ ने अपनी बेटी को इलाज के लिए यूनाइटेड स्टेट्स भेजा था। उन्होंने ट्वीट के माध्यम से इस संदर्भ में बताया था और अपने प्रशंसकों से अपनी बेटी के स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करने की अपील भी की थी।

दायें हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज आसिफ अली विश्व कप की प्रारंभिक टीम में नहीं चुने जा सके थे, हालांकि उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ हुई 5 मैचों की सीरीज में मौका दिया गया था। आसिफ इस मौके को भुनाने में पूरी तरह से सफल रहे हैं। सूत्रों के अनुसार उन्हें विश्व कप के लिये 15 सदस्यीय टीम में चुना जा सकता है। उन्हें आबिद अली की जगह टीम में मौका दिया जा सकता है।

27 वर्षीय आसिफ अली ने पाकिस्तान की ओर से अब तक 16 एकदिवसीय मैच में हिस्सा लिया है। उन्होंने 31 की औसत व 131 के स्ट्राइक रेट से 342 रन बनाए हैं। इस बीच उन्होंने 3 अर्धशतक भी अपने नाम किये हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़