Create
Notifications

पाकिस्तान टीम की आलोचना पर पूर्व कप्तान ने उठाए सवाल, फैंस को दी नसीहत

West Indies v Pakistan - ICC Women's T20 Cricket World Cup
West Indies v Pakistan - ICC Women's T20 Cricket World Cup
सावन गुप्ता

पाकिस्तान महिला टीम (Pakistan Womens Cricket Team) का परफॉर्मेंस कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Commonwealth Games 2022) में अच्छा नहीं रहा। उन्हें लीग स्टेज में अपने तीनों ही मुकाबलों में बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा। इसकी वजह से टीम की काफी आलोचना हो रही है। वहीं पाकिस्तान की पूर्व कप्तान जावेरिया खान ने टीम की आलोचना के बाद बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि आप टीम के परफॉर्मेंस की आलोचना कीजिए लेकिन किसी खिलाड़ी पर कोई पर्सनल अटैक करना सही नहीं है।

दरअसल पाकिस्तान को अपने पहले मैच में बारबाडोस जैसी टीम से हार का सामना करना पड़ा था और इसके बाद भारतीय टीम ने भी उन्हें बुरी तरह हरा दिया। भारत से मिली हार पाकिस्तानी फैंस को हजम नहीं हुई और उन्होंने खिलाड़ियों की जमकर आलोचना की। कई खिलाड़ियों के ऊपर व्यक्तिगत टिप्पणी भी की गई।

जावेरिया खान ने खिलाड़ियों पर व्यक्तिगत टिप्पणी करने वाले फैंस को दी नसीहत

जावेरिया खान फैंस के इस रवैये से नाराज हैं और उनका मानना है कि खिलाड़ियों के प्रदर्शन की आलोचना होनी चाहिए ना कि उनके ऊपर कोई निजी टिप्पणी की जानी चाहिए। उन्होंने ट्विटर पर एक लंबा पोस्ट लिखकर इस बारे में अपनी राय दी। जावेरिया खान ने लिखा,

जो लोग पाकिस्तान में वुमेंस क्रिकेट को फॉलो नहीं करते हैं वो खिलाड़ियों की आलोचना करना अपना अधिकार मान लेते हैं। टीम के सेलेक्शन पर सवाल उठाना, गलत शॉट्स, तकनीक और एप्रोच पर सवाल उठाना सही है। आप एक स्वस्थ आलोचना कर सकते हैं चाहे ये मेंस क्रिकेट में हो या वुमेंस क्रिकेट में हो। लेकिन खिलाड़ियों के बारे में भला-बुरा कहना और उनके प्राइवेट लाइफ के बारे में कुछ बोलना सही नहीं है। किसी की असफलता पर हंसने की बजाय पहले खुद को उस परिस्थिति में रखकर आंकना चाहिए कि आप कहां खड़े हैं।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...