Create
Notifications

पाकिस्तान के क्रिकेटर ने तिहरा शतक लगाया, रिश्ते में शोएब मलिक के हैं करीबी रिश्तेदार

वह सबसे कम उम्र में फर्स्ट क्लास ट्रिपल सेंचुरी वाले दूसरे बल्लेबाज हैं
वह सबसे कम उम्र में फर्स्ट क्लास ट्रिपल सेंचुरी वाले दूसरे बल्लेबाज हैं
Naveen Sharma

पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक (Shoaib Malik) के भांजे मुहम्मद हुरैरा ने घरेलू क्रिकेट में बड़ा कारनामा करते हुए सुर्खियाँ बटोरी है। मुहम्मद ने पाकिस्तान के घरेलू टूर्नामेंट कायदे आजम ट्रॉफी में तिहरा शतक जमाया है। वह ऐसा करने वाले दूसरे सबसे युवा पाकिस्तानी बल्लेबाज बन गए हैं। मुहम्मद हुरैरा की उम्र अभी महज 19 साल है और फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उन्होंने यह आंकड़ा हासिल किया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पारी का वीडियो शेयर किया है।

पीसीबी ने मुहम्मद के ट्रिपल हंड्रेड पूरा होने वाले चौका का वीडियो ट्विटर पर पोस्ट किया और लिखा कि स्मारकीय प्रयास। मुहम्मद हुरैरा पाकिस्तान के लिए फर्स्ट क्लास क्रिकेट में तिहरा शतक लगाने वाले दूसरे सबसे युवा बल्लेबाज बन गए हैं। हुरैरा को तिहरा शतक पूरा होने के बाद अभिवादन स्वीकार करते हुए दिखाया गया है।

इससे पहले पाकिस्तान के लिए फर्स्ट क्लास क्रिकेट में तिहरा शतक लगाने वाले सबसे कम उम्र के बल्लेबाज जावेद मियांदाद बने थे। वह आज भी इस रिकॉर्ड के साथ बने हुए हैं। मियांदाद ने 17 साल और 310 दिन की उम्र में कराची वाइट्स के लिए खेलते हुए तिहरा शतक बनाया था। उस समय उनके सामने नेशनल बैंक की टीम थी।

MONUMENTAL EFFORT! 19-year-old Mohammad Huraira becomes the second youngest Pakistan batter to score a first-class triple century! 👏👏#HarHaalMainCricket https://t.co/QtYRKDRCKT

पाकिस्तान की धरती पर यह 23वां तिहरा शतक है। भारत के वीरेंदर सहवाग ने भी मुल्तान में खेलते हुए तिहरा शतक बनाया था। सहवाग के बल्ले से उस समय 309 रन आए थे। यह उनका पहला तिहरा शतक था। बाद में सहवाग ने एक और तिहरा शतक बनाया था।

हुरैरा ने अपनी पारी में नाबाद 311 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 40 चौके और चार छक्के शामिल रहे। वह नॉर्दन के लिए बलूचिस्तान के खिलाफ बल्लेबाजी कर रहे थे। इस समय वह शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं और अपना पहला ही फर्स्ट क्लास टूर्नामेंट खेल रहे हैं। पाकिस्तान क्रिकेट के लिए इस तरह का बल्लेबाज घरेलू क्रिकेट में होना उज्ज्वल भविष्य का संकेत है।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...