पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी की हुई मौत, एक सप्ताह में 2 खिलाड़ियों ने कहा दुनिया को अलविदा

पाकिस्तान में घरेलू क्रिकेट के वह दिग्गज थे
पाकिस्तान में घरेलू क्रिकेट के वह दिग्गज थे

इस्लामाबाद के तेज गेंदबाज शहजाद आजम की कार्डियेक अरेस्ट से मौत हो गई। इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना के बाद शुक्रवार को पाकिस्तान की क्रिकेटर बिरादरी के लिए सदमे जैसी स्थिति थी। पेसर की उम्र 36 साल थी। आजम एक गुणवत्ता वाले तेज गेंदबाज थे जिन्होंने 95 प्रथम श्रेणी मैच खेले और 388 विकेट लिए।

घरेलू क्रिकेट में उनके असाधारण ट्रैक रिकॉर्ड के बावजूद, उन्हें कभी भी पाकिस्तान के लिए खेलने के लिए नहीं बुलाया गया। राणा ने पाकिस्तान सुपर लीग में इस्लामाबाद का प्रतिनिधित्व किया था। हालांकि उन्होंने 2018 के बाद प्रथम श्रेणी और लिस्ट ए मैच नहीं खेला। शहजाद को आखिरी बार 2020 में पाकिस्तान का दौरा करने वाले मैरीलेबोन क्रिकेट क्लब के साथ मैच खेलते हुए देखा गया था। नॉर्दन पाकिस्तान के लिए खेलते हुए उन्होंने 30 रन दिए और 4 ओवर के अपने कोटे से 1 विकेट लिया। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद हफीज ने इस क्रिकेटर के लिए अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कई सदस्यों ने भी इस खिलाड़ी को श्रद्धांजलि देते हुए ट्वीट किये।

पाकिस्तान क्रिकेट के लिए शहजाद का निधन एक बड़ा झटका कहा जा सकता है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नहीं आने के बाद भी वह घरेलू क्रिकेट में एक बड़ा नाम थे। ऐसे में घरेलू क्रिकेट को एक बड़ा नुकसान हुआ है।

गौरतलब है कि एक स्थानीय क्रिकेटर उस्मान शिनवारी का इस सप्ताह की शुरुआत में एक मैच के दौरान दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। इसके बाद मौजूदा और पूर्व क्रिकेटरों ने दुख जताया और परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की।

Quick Links

Edited by निरंजन